scriptड्रोन से रखी नजर तो निकलने से बाहर डरने लगे लोग | People kept getting scared out of the drone's eyesight | Patrika News
जयपुर

ड्रोन से रखी नजर तो निकलने से बाहर डरने लगे लोग

परकोटा में चल रहे कर्फ्यू में पुलिस की सख्ती का असर अब दिखने लगा है। ड्रोन कैमरों से की जा रही लगातार निगरानी भी अब रंग आने लगी है।

जयपुरApr 06, 2020 / 08:01 pm

Lalit Tiwari

ड्रोन से रखी नजर तो निकलने से बाहर डरने लगे लोग

ड्रोन से रखी नजर तो निकलने से बाहर डरने लगे लोग

परकोटा में चल रहे कर्फ्यू में पुलिस की सख्ती का असर अब दिखने लगा है। ड्रोन कैमरों से की जा रही लगातार निगरानी भी अब रंग आने लगी है। यही वजह है कि लोगों ने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है। सब्जी और राशन, दूध के लिए ही लोग बाहर निकल रहे है। पुलिस प्रशासन की ओर से उनके खाने-पीने का पूरा इंतजाम किया जा रहा हैं। परकोटा क्षेत्र के अलावा नूरानी मस्जिद भट्टा बस्ती के आस-पास के एक किलोमीटर क्षेत्र में अमृतपुरी कॉलोनी, घाटगेट, आदर्श नगर और मर्दान खां की गली एमडीरोड लालकोठी क्षेत्र में कर्फ्यू लागू किया गया है। सोमवार को भी परकोटा क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया हैं। यहां पर लगातार कोरोना के मामले सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन पूरी एहतियात बरत रहा है। कोरोना वायरस संक्रमितों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री ट्रेस कर वायरस की चेन तोड़ने की कवायद की जा रही है। कर्फ्यू प्रभावित क्षेत्र में डोर टू डोर मेडिकल सर्वे और स्क्रीनिंग टीमों के साथ पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर निरंतर काम किया जा रहा है। इसके साथ ही पेट्रोलिंग बाइक से लोगों को घरों में रहने की अपील के साथ साथ लॉकडाउन का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा हैं। परकोटा क्षेत्र में निर्भया स्क्वॉड टीम की ओर से फ्लैग मार्च किया गया।
अफवाह फैलाने वाले 17 लोग हो चुके है गिरफ्तार-
जयपुर शहर में सोशल मीडिया के माध्यम से कोरोना संक्रमण की विकट परिस्थित में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ जयपुर पुलिस की सोशल मीडिया सैल और साइबर ब्रांच कार्रवाई कर रही है। अब तक इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। कोरोना के संक्रमण के दौरान सोशल मीडिया पर अफवाह और दुष्प्रचार रोकने के लिए साइबर सैल, तकनीकी शाखा, अभय कमाण्ड और फील्ड के अधिकारी और कर्मचारी लगातार काम करते हुए इस पर निगाह बनाए हुए है।
धारा 144 का उल्लंघन करने पर 14 जने गिरफ्तार
पुलिस की सख्ती के बाद भी लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे है। पुलिस ने 14 जनों को गिरफ्तार किया। अब तक इस मामले में 72 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं।
पुलिस दे रही जागरूकता संदेश-
पुलिस की ओर से जागरूकता संदेश भी दिया जा रहा है। कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए अहम सामाजिक दूरी बनाने के उद्देश्य से जयपुर शहर में पुलिस की ओर से लोगों को जागरूक और प्रेरित किया जा रहा है।
लॉकडाउन का पालन करने से निश्चित ही हारेगा कोरोना
बार बार साबुन से है, हाथ धोना
एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाए रखना
पुलिस व चिकित्सकों का सहयोग करना
तो निश्चित ही हारेगा कोरोना
लॉकडाउन में 13 प्रकरण दर्ज,18 जने गिरफ्तार
लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों से भिन्न दुकानें खोलने के संबंध में अब तक 13 प्रकरण दर्ज किए गए। पुलिस अब तक 18 जनों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Home / Jaipur / ड्रोन से रखी नजर तो निकलने से बाहर डरने लगे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो