scriptचोरी हुए डॉग्स, पता बताने वाले को 4 करोड़ रुपए का इनाम | pet dogs in jaipur lady gaga French bulldogs found safe | Patrika News
जयपुर

चोरी हुए डॉग्स, पता बताने वाले को 4 करोड़ रुपए का इनाम

जयपुर में ऐसे कई मामले आए हैं, जब लोगों ने अपने पालतू जानवर लापता होने या चोरी होने के मामले दर्ज करवाए हैं

जयपुरFeb 27, 2021 / 03:05 pm

Ankita Sharma

चोरी हुए डॉग्स, पता बताने वाले को 4 करोड़ रुपए का इनाम

चोरी हुए डॉग्स, पता बताने वाले को 4 करोड़ रुपए का इनाम

चोरी हुए सिंगर लेडी गागा के दो श्वान

– लॉस ऐंजिलिस से चोरी हुए दोनों श्वान एक महिला ने पहुंचाए पुलिस थाने

जयपुर। पालतू जानवरों के शौकीन राजधानी जयपुर में भी कम नहीं हैं और बात जब डॉग्स की हो तो भावनाएं और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। लोग अपने पालतू जानवरों को घर का सदस्य जैसा ही मानते हैं। हालांकि जयपुर में अपने पालतू जानवरों का रजिस्ट्रेशन करवाने का ट्रेंड नहीं हैं। साल 2018 तक शहर में सिर्फ 57 पालतू जानवरों को जयपुर नगर निगम में रजिस्टर करवाया गया था। जबकि उस समय ही जयपुर में पालतू जानवरों की संख्या बीस हजार से ऊपर थी।
जयपुर में ऐसे कई मामले आए हैं, जब लोगों ने अपने पालतू जानवर लापता होने या चोरी होने के मामले दर्ज करवाए हैं। हालांकि ये मामले ज्यादा तूल नहीं पकड़ते। लेकिन हाल ही में अमरीका में डॉग्स चोरी होने का मामला सुर्खियों में है। दरअसल, मशहूर अमरीकी सिंगर लेडी गागा के दो डॉग्स चोरी हो गए थे। हालांकि चुराए गए दोनों पालतू श्वान आखिरकार मिल गए हैं। एक महिला इन दोनों श्वानों को एलएपीडी के ओलंपिक सामुदायिक पुलिस स्टेशन में लेकर आई। गागा के स्टाफ ने भी इसकी पुष्टि की है कि दोनों श्वान मिल गए हैं। हालंाकि इन श्वानों को क्यों किडनैप किया गया था, यह अभी भी रहस्य बना हुआ है। गौरतलब है कि लॉस ऐंजिलिस में लेडी गागा के तीन पालतू श्वानों को चुराने की कोशिश की गई। चोरों ने डॉग वॉकर रयान फिशन को गोली मारकर गागा के दो फ्रैंच बुलडॉग कोजी और गस्टाव को चोरी कर लिया था। इस दौरान तीसरा श्वान घटनास्थल से भाग गया था, जिसे बरामद कर लिया गया था। अपने श्वानों के लिए परेशान लेडी गागा ने घोषणा की थी कि कोजी और गस्टाव को लौटाने वाले को वह पांच लाख डॉलर यानी करीब 4 करोड़ रुपए का इनाम देंगी। दो दिन पहले दो अज्ञात लोगों ने फिशर के सीने पर चार गोलियां चलाई थीं और गागा के श्वान किडनैप कर लिए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो