scriptतेल का खेल! पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर आया उछाल, लगातार दो दिनों में इतने बढ़े तेल के दाम | Petrol Diesel Price in Rajasthan Today, Petrol-Diesel Price Increase | Patrika News
जयपुर

तेल का खेल! पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर आया उछाल, लगातार दो दिनों में इतने बढ़े तेल के दाम

तेल का खेल! पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर आया उछाल, लगातार दो दिनों में इतने बढ़े तेल के दाम

जयपुरApr 14, 2019 / 04:46 pm

rohit sharma

Petrol

Petrol

जयपुर।

पेट्रोल-डीजल के दामों ने एक बार फिर आसमान छूने की तैयारी कर ली है। पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल ( Petrol-Diesel Price Increase ) के दामाें में बढ़ोतरी हो रही है। इसी के साथ एक बार फिर तेल के दामों में लगातार इजाफा देखने को मिला है।
पेट्रोल की कीमतें लगातार दूसरे दिन भी बढ़ी रविवार को पेट्रोल 8 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ। राजधानी जयपुर में आज पेट्रोल की कीमत ( petrol price in Jaipur Today ) 73.70 रुपए प्रति लीटर हो गया। वहीं, डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी देखी गई। डीजल के दामों में 9 पैसे की बढ़ोतरी के साथ डीजल 68.70 रुपए प्रति लीटर हो गया।
बता दें कि शनिवार को भी राजधानी में तेल के दामों में वृद्धि हुई थी। पेट्रोल पर शनिवार को 16 पैसे प्रतिलीटर और डीजल पर 15 पैसे प्रतिलीटर की वृद्धि हुई थी। इसी के साथ रविवार को भी तेल के दाम बढ़ने का सिलसिला जारी रहा।
अगर पेट्रोल का प्राइस बिल्डअप देखा जाए तो इसकी कीमत बेहद कम है लेकिन एक्साइज़ ड्यूटी, वैट और डीलर कमीशन के बाद तेल की कीमतों में काफी वृद्धि हो जाती है। ऐसे में क्रूड तेल की कीमतों के बढ़ने के बाद तेल की कीमतों में भी बदलाव देखा जा सकता है।


यहां जानें अपने शहर में तेल की कीमत ( Petrol Price in Rajasthan )

शहर – पेट्रोल – डीजल

जयपुर – 73.70 – 68.70
अजमेर – 73.26 – 68.30
जोधपुर – 74.47 – 69.43
कोटा – 73.59 – 68.59
उदयपुर – 73.97- 68.96 (रुपए प्रति लीटर)
चुनाव के कारण दामों में हो रहा इस तरह का बदलाव

देश में 11 अप्रैल से शुरू हुए लोकसभा चुनाव मतदान के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली कटौती या स्थिरता देखने को मिल रही हैं। जबकि पिछले कुछ समय से इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। उसके बाद भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर हैं। वहीं, विशेषज्ञों का मानना हैं कि लोकसभा चुनाव तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इसी तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो