scriptघोषणा कर दी, कंट्रोल रूम लापता | phed rajasthan | Patrika News
जयपुर

घोषणा कर दी, कंट्रोल रूम लापता

जल भवन में 15 घंटे बाद भी कंट्रोल रूम नहीं हुआ चालूजलदाय विभाग ने जल भवन में बनाया राज्य स्तरीय कंट्रोल रूमपेयजल शिकायतें दर्ज करने की व्यवस्था अब तक कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारी ही नहीं हुए तैनात

जयपुरMar 24, 2020 / 10:22 am

anand yadav

जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉक डाउन के कारण पेयजल सप्लाई सुचारू रखने और उसकी मॉनीटरिंग के लिए जलदाय विभाग ने राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया है। घोषणा को करीब 15 घंटे बीत चुके हैं लेकिन अब तक जलदाय विभाग कंट्रोल रूम में कर्मचारी तक तैनात नहीं कर सका है।ऐसे में पेयजल शिकायतों के समाधान को लेकर शहर में आमजन परेशान है।
गौरतलब है कि प्रदेशभर में पेयजल आपूर्ति की कमान जलदाय विभाग के प्रमुख शासन सचिव राजेश यादव ने संभाली है। विभाग के मुख्यालय जल भवन में राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां प्रदेशभर से पेयजल उपभोक्ता पेयजल संबंधित शिकायतें दर्ज करा सकते हैं। विभाग ने जिला स्तर पर भी कंट्रोल रूम बनाए हैं और वहां पेयजल शिकायतों का समाधान नहीं होने पर उपभोक्ता जयपुर मुख्यालय स्थित राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम के फोन नंबर 0141—2222585 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
मंगलवार सुबह उपरोक्त फोन नंबर पर फोन करने पर फोन लगातार एंगेज पाया गया। जानकारी लेने पर मुख्य अभियंता मुख्यालय सीएम चौहान ने आज कंट्रोल रूम में कर्मचारी तैनात करने की बात कही है। उन्होने बताया कि आज दोपहर तक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के साथ ही अन्य इंतजाम भी किए जाएंगे। कर्फ्यू लगने पर कंट्रोल रूम में कार्य करने वाले कर्मचारियों के कर्फ्यू पास बनवाने और उन्हे घर से लाने और वापस छोड़ने की व्यवस्था भी विभाग कर रहा है। कंट्रोल रूम आज दोपहर से 24 घंटे कार्य करना शुरू कर देगा।

Home / Jaipur / घोषणा कर दी, कंट्रोल रूम लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो