scriptपहले ली मीटर रीडिंग,बंद करने के बाद फिर शुरू | phed rajasthan | Patrika News
जयपुर

पहले ली मीटर रीडिंग,बंद करने के बाद फिर शुरू

जलदाय विभाग के मीटर रीडर ले रहे है जल उपभोग मीटर रीडिंग जबकि विभाग ने 30 जून तक जल उपभोग बिल किए स्थगित

जयपुरJun 22, 2020 / 11:31 am

anand yadav

PHED

PHED

जयपुर। जलदाय विभाग ने आगामी 30 जून तक जल उपभोग बिल स्थगित कर दिए हैं बावजूद इसके राजधानी के कुछ सब डिवीजन कार्यालय क्षेत्र के मीटर रीडर मीटर रीडिंग लेने की कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे में बिना सुरक्षा इंतजामों के घर घर जाकर मीटर रीडिंग लेने की कवायद अब सवालों के घेरे में आ गई है।
जानकारी के अनुसार जून माह की शुरूआत में जलदाय अफसरों ने जल उपभोग बिल जारी करने की तैयारियां शुरू कर दी थी। लेकिन विभाग के प्रमुख शासन सचिव राजेश यादव ने आदेश जारी कर आगामी 30 जून तक जल उपभोग बिल जारी करने की कवायद स्थगित कर दी। बावजूद इसके शहर में गोपालबाड़ी,जवाहर नगर, प्रतापनगर समेत कई सब डिवीजन कार्यालयों के मीटर रीडर मीटरों की रीडिंग लेने की कार्रवाई लगातार कर रहे हैं। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि आखिर जब बिल स्थगित किए गए हैं तो अभी ली जा रही मीटर रीडिंग बाइंडरों में आखिर क्यों दर्ज की जा रही है।
अधिशाषी अभियंता नगरवृत्त दक्षिण प्रथम जेएसडी कटारा का कहना है कि पूर्व में मीटर रीडिंग लेने व बिल जारी करने के निर्देश थे तो मीटर रीडरों को सेनीटाइजर आदि देकर फील्ड में भेजा गया था। लेकिन बाद में बिल स्थगित करने के आदेश मिले जिसके बाद मीटर रीडिंग लेने पर रोक लगा दी गई। सब डिवीजनों में अभी मीटर रीडिंग क्यों ली जा रही है इसकी जानकारी ली जाएगी।

Home / Jaipur / पहले ली मीटर रीडिंग,बंद करने के बाद फिर शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो