scriptदा गी अफसर को मलाईदार पोस्टिंग | phed rajasthan, phed jaipur | Patrika News
जयपुर

दा गी अफसर को मलाईदार पोस्टिंग

जलदाय विभाग में मंगलवार को हुए आदेश जारी सिटी सर्कल साउथ प्रथम एक्सईएन को दी पोस्टिंगजिलावृत्त प्रथम में पूर्व में थे तैनात एक्सईएन पर लगे घोटालों के आरोप राजस्थान पत्रिका ने सबसे पहले किया मामला उजागर
खबर प्रकाशित होने के बाद पूर्व प्रिसिंपल सेक्रेटरी ने दिए विजीलेंस जांच के आदेश

जयपुरFeb 26, 2020 / 11:16 am

anand yadav

जयपुर। जलदाय विभाग में दागी अफसरों को किस कदर उपकृत करने का खेल खुलेआम चल रहा है। बीते मंगलवार को विभाग के विशिष्ट शासन सचिव ने घोटाले के आरोपी एक्सईएन को वापस पूर्व पद पर तैनात करने के आदेश जारी कर दिए। जबकि उक्त एक्सईएन के खिलाफ अनियमितता के आरोप लगने पर विभाग के ही पूर्व शासन सचिव ने विजीलेंस जांच के आदेश दिए। जांच भी शुरू हुई लेकिन उक्त एक्सईएन ने जांच में सहयोग नहीं किया। वहीं अब पूर्व के पद पर मिली तैनाती के बाद एक्सईएन की कार्यशैली से विजीलेंस जांच का हश्र भी जल्द सामने आने वाला है।
यह है मामला
जलदाय विभाग में जिलावृत्त प्रथम में तत्कालीन एक्सईएन महेंद्र प्रसाद वर्मा के कार्यकाल के दौरान चाकसू के काठावाला,सांगानेर के पवांलिया और बगरू में पाइप लाइन बिछाने,ठेका फर्मों को भुगतान व अन्य अनियमितताओं के आरोप लगे थे। मामले में ही जिलावृत्त के पूर्व एक्सईएन जितेंद्र शर्मा ने वर्मा के कार्यकाल के दौरान हुए कार्यों की विभागीय जांच कर दोषी ठेका फर्मों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा आलाधिकारियों से लिखित में की थी। गौरतलब है कि एक्सईएन वर्मा के कार्यकाल के दौरान हुई अनियमितताओं की राजस्थान पत्रिका ने सबसे पहले खबरें प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिसके बाद विभाग के प्रमुख शासन सचिव संदीप वर्मा ने एक्सईएन महेंद्र प्रसाद वर्मा के खिलाफ विजीलेंस जांच के निर्देश दिए थे।
विजीलेंस जांच में एक्सईएन ने नहीं किया सहयोग
जलदाय विभाग की विजीलेंस विंग अधीक्षण अभियंता आरएस गुप्ता ने बताया कि प्रमुख शासन सचिव के निर्देश के बाद एक्सईएन वर्मा से टेंडर डाक्युमेंट, भुगतान संबंधी दस्तावेज व अन्य पत्रावलियां मांगी गई लेकिन तीन बार रिमांडर देने के बावजूद एक्सईएन वर्मा ने जांच में सहयोग नहीं किया। वहीं मांगे गए दस्तावेज आज तक विंग को नहीं सौंपे
जलदाय अफसरों की लड़ाई में कूदे जनप्रतिनिधि
जिलावृत्त प्रथम में एक्सईएन वर्मा के कार्यकाल के दौरान हुए ठेका कार्यों में गंभीर अनियमितताओं का खुलासा होने के बाद मामला राजनैतिक गलियारों में भी गूंजा। चाकसू,बगरू और दूदू विधायकों के बीच भी एक्सईएन जितेंद्र शर्मा और महेंद्र प्रसाद वर्मा को लेकर खींचतान हुई। जिसके बाद सरकार ने अब तक जिलावृत्त के दो डिवीजन कार्यालयों के साथ एक अतिरिक्त डिवीजन कार्यालय दूदू खोलने की घोषणा कर दी। बीते मंगलवार को जिलावृत्त प्रथम कार्यालय से एपीओ हुए एक्सईढन जितेंद्र शर्मा को जिलावृत्त तृतीय दूदू डिवीजन कार्यालय तो महेंद्र प्रसाद वर्मा को सिटी सर्कल साउथ द्वितीय से हटाकर जिलावृत्त प्रथम कार्यालय तैनात करने के आदेश जारी हुए हैं।

Home / Jaipur / दा गी अफसर को मलाईदार पोस्टिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो