Plasma Bank : सवाई मानसिंह अस्पताल में होगी प्रदेश के पहले प्लाज्मा बैंक की स्थापना

Plasma Bank : जयपुर . Covid-19 से और बेहतर तरीके से लडऩे के लिए प्रदेश के Sawai Mansingh Hospital में Plasma Bank स्थापना करने की शुरुआत की जा रही है।

By: Anil Chauchan

Published: 24 Jul 2020, 06:59 PM IST

Plasma Bank : जयपुर . कोविड -19 ( COVID-19 ) से और बेहतर तरीके से लडऩे के लिए प्रदेश के सवाई मानसिंह अस्पताल ( Sawai Mansingh Hospital ) में प्लाज्मा बैंक ( Plasma Bank ) स्थापना करने की शुरुआत की जा रही है। शुक्रवार को प्लाज्मा बैंक का पोस्टर जारी किया गया, साथ ही कोरोना विजेताओं से ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा दान करने की अपील भी की।


चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने लाज्मा बैंक का पोस्टर जारी करते हुए कहा कि वर्तमान परिपेक्ष्य में राजस्थान सरकार आमजन के स्वास्थ्य को लेकर अति संवेदनशील है। कोविड -19 की रिकवरी दर को बढ़ाने एवं मृत्युदर को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सवाई मानसिंह चिकित्सालय में प्लाज्मा थैरेपी के अप्रत्याशित एवं सराहनीय परिणाम को देखते हुए राजस्थान सरकार ने राजस्थान के प्रथम प्लाज़्मा बैंक की स्थापना सवाई मानसिंह चिकित्सालयए जयपुर में की जा रही है।


शर्मा ने सभी कारोना विजेताओं से अपील है कि वे अपना प्लाज्मा दान करें, जिससे कि गंभीर एवं अत्यन्त गंभीर मरीजों का जीवन बचाया जा सके एवं राजस्थान प्रदेश की कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाया जा सके। प्लाज़्मा देने से कोई कमजोरी नहीं होती है। कोरोना मरीजों के लिए है ये बहुत जरूरी।


इस अवसर पर चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया, सवाई मानसिंह अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी, डॉ. अजीत सिंह व डॉ. सुनीता बुंदूस सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
Anil Chauchan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned