scriptकमांडो ने सीढ़ियों की रेलिंग से लटककर की खुदकुशी | Police commandos committed suicide by hanging themselves from the stai | Patrika News
जयपुर

कमांडो ने सीढ़ियों की रेलिंग से लटककर की खुदकुशी

चांदपोल स्थित शहर पुलिस लाइन में परेड ग्राउंड में की खुदकुशी

जयपुरNov 08, 2020 / 11:30 pm

Lalit Tiwari

कमांडो ने सीढ़ियों की रेलिंग से लटककर की खुदकुशी

कमांडो ने सीढ़ियों की रेलिंग से लटककर की खुदकुशी

चांदपोल स्थित शहर पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में सीढ़ियों पर लगी रेलिंग से लटककर एक कांस्टेबल ने खुदकुशी कर ली। सुबह व्यायाम करने पहुंचे पुलिस के जवानों ने कांस्टेबल का शव देखकर पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। पुलिस को घटनास्थल के आस-पास किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला हैं।
पुलिस के मुताबिक भरतपुर निवासी अजीत 2015 में राजस्थान पुलिस में भर्ती हुआ था वह कमांडो ट्रेनिंग कोर्स कर चुका था। फिलहाल उसकी ड्यूटी चांदपोल पुलिस लाइन में ही थी। वहीं बैरक में रहता था। पिछले कुछ दिनों से परेशान चलने की बात सामने आ रही है। छुट्टी नहीं होने से वह गांव भी नहीं जा पाया था ।पुलिस को मौके से मोबाइल फोन मास्क मिला हैं। पुलिस अधिकारी जानकारी जुटा रहे हैंं।
छुट्टियों से हटाया बैन-
कांस्टेबल अजीत की खुदकुशी की मामला अधिकारियों तक पहुंचा। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने अवकाश पर लगा रखा बैन हटा लिया। लगातार लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी, कोरोना महामारी और चुनावों की वजह से पुलिसकर्मियों को सामान्य कामकाज पर छुट्टी नहीं दी जा रही हैं। अफसरों ने अब निर्देश दिए है कि जरूरत पड़ने पर पुलिसकर्मियों को छुट्टी दी जाए।
अवसाद में चल रहे है पुलिसकर्मी-
पुलिस की हार्ड ड्यूटी करने के बाद छुट्टी नहीं मिलने से पुलिसकर्मी अवसाद में चले जाते हैं। कई पुलिसकर्मियों को अधिकारियों के पास छुट्टी के लिए गिड़गिड़ाना तक पड़ता हैं। तनाव से निजात पाने के लिए पुलिस प्लानिंग एंड वेलफेयर विभाग की ओर से राजस्थान पुलिस मुख्यालय में ही एक हेल्पलाइन सेंटर शुरु किया थआ। जिसमें सुबह 10 से शाम 5.30 बजे तक पुलिसकर्मी और उनके परिजन फोन कर अपनी पीड़ा बता सकते हैं। तनाव से निजात पाने के लिए उपचार के बारे में जानकारी जुटा सकते हैं।

Home / Jaipur / कमांडो ने सीढ़ियों की रेलिंग से लटककर की खुदकुशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो