scriptबेटी को ढूंढने के लिए पिता से लिए 75 हजार और कर आए चेन्नई तक हवाई यात्रा | police head canistable demand bribe to a father who want to find her d | Patrika News
जयपुर

बेटी को ढूंढने के लिए पिता से लिए 75 हजार और कर आए चेन्नई तक हवाई यात्रा

हैड कांस्टेबल निलम्बित, एसएचओ को चार्जशीट, अजमेर एसपी ने हाईकोर्ट में सौंपी रिपोर्ट, हाईकोर्ट का आदेश, लड़की को एक माह में ढूंढकर लाएं

जयपुरJan 30, 2019 / 10:37 am

Mridula Sharma

police

बेटी को ढूंढने के लिए पिता से लिए 75 हजार और कर आए चेन्नई तक हवाई यात्रा

जयपुर . अजमेर जिले के भिनाय पुलिस थाना क्षेत्र में लापता किशोरी को ढंूढने के लिए हैड कांस्टेबल ने उसके पिता से 75 हजार रुपए लिए। किशोरी को तो ढंूढा नहीं, 75 हजार रुपए से वह चेन्नई की हवाई यात्रा कर आया। मामला सामने आया तो हाईकोर्ट ने अजमेर पुलिस महानिरीक्षक की खिंचाई की। अब अजमेर पुलिस अधीक्षक ने भिनाय पुलिस थाने के हैड कांस्टेबल को निलम्बित कर दिया है, थाना प्रभारी को चार्जशीट दी है।
न्यायाधीश मनीष भण्डारी व न्यायाधीश बनवारीलाल शर्मा की खण्डपीठ ने लड़की को तलाशने के लिए पुलिस को एक माह का समय दिया है। लड़की के पिता की ओर से दायर इस बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर अब 5 मार्च को सुनवाई होगी। मंगलवार को सुनवाई के दौरान अजमेर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप हाजिर हुए। उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की कोर्ट को जानकारी दी।
अक्टूबर से गायब है लड़की
भिनाय थाना क्षेत्र से याचिकाकर्ता की 16 वर्षीय बेटी 25 अक्टूबर 2018 को गायब हो गई थी। उसने पुलिस को शिकायत की लेकिन लड़की अब तक बरामद नहीं हुई है।
पिता को धमकाया, वह तो अब मां बनकर ही वापस आएगी
प्रार्थीपक्ष की ओर से अधिवक्ता अनिमा जैन व पिंकुल जैन ने कोर्ट को बताया कि बेटी को ढंूढने के लिए हैड कांस्टेबल शिवचरण ने प्रार्थी से 75 हजार रुपए लिए। यह राशि लेने के बाद उसने चेन्नई की यात्रा तो की ही, प्रार्थी को धमकी भी दी। आरोपी कांस्टेबल ने प्रार्थी से कहा कि कोर्ट व पुलिस के उच्चाधिकारियों से शिकायत की इसलिए अब लड़की तो मां बनने के बाद ही वापस आएगी। मामले में न्यायालय ने इन आरोपों को गंभीरता से लिया। न्यायालय ने पिछली तारीख पर अजमेर के पुलिस महानिरीक्षक को बुलाकर खिंचाई की।

Home / Jaipur / बेटी को ढूंढने के लिए पिता से लिए 75 हजार और कर आए चेन्नई तक हवाई यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो