scriptइन टाॅप गैंगस्टर्स को निपटाने की तैयारी, राजस्थान के डीजीपी के साथ मिलकर चार स्टेट के ऑफिसर्स ने बनाया ये तगड़ा प्लान.. | Police officers of five states join hands to control gangsters | Patrika News

इन टाॅप गैंगस्टर्स को निपटाने की तैयारी, राजस्थान के डीजीपी के साथ मिलकर चार स्टेट के ऑफिसर्स ने बनाया ये तगड़ा प्लान..

locationजयपुरPublished: Feb 21, 2023 01:15:10 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

फिर नीरज बवाना, बंबीहा गैंग, सुक्खा गैंग, यादव ब्रदर्स गैंग, बदन सिंह गैंग, गुरुबक्श गैंग, रोहित गोदारा गैंग, शहाबुद्दीन और अताउर्रहमान गैंग समेत अन्य गैंग और गैंस्टर शामिल है।

police.jpg

Demo pic

देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि कई राज्यों की पुलिस एक साथ मिलकर गैंगस्टर्स के सिंडीकेट को तोड़ने के लिए मिलकर काम कर रही है। अक्सर गैंगस्टर्स या बड़े अपराध एक स्टेट में अपराध करते हैं और बचने के लिए कई दिनों के लिए दूसरे राज्यों में जाकर अपने गुर्गों की मदद से भूमिगत हो जाते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। गैंगस्टर्स के अलावा उनकी मदद करने वालों के खिलाफ भी सख्त एक्शन लेने की तैयारी है। दरअसल अब पांच राज्यों की पुलिस मिलकर गैंगस्टर के सिंडीकेट को तोडने के लिए पंजा बना रही है। इस पंजे मंे गैंगस्टर्स और उनके गुर्गों का फंसना तय है।
इस तरह से काम करेगा पांच राज्यों की पुलिस का पंजा
दरअसज आज पुलिस मुख्याल में राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा के साथ चार अन्य राज्यों की पुलिस के अफसरों की बैठक है। जयपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात राज्य के एडीजी अफसरों समेत चंडीगढ़ के भी पुलिस अफसर रहेंगे। पांच राज्यों के पुलिस अफसर मिलकर यही प्लान करेंगे कि बड़े गैंगस्टर्स का सिंडीकेट कैसे तोड़ा जाए। अधिकतर गैंगस्टर पंजाब और हरियाणा के हैं जो राजस्थान समेत देश के अन्य राज्यों में भी अपनी गैंग फैला रहे हैं। दिल्ली में छुपना आसान है और दिल्ली के कई बड़े गैंगस्टर वहां वारदात कर रहे हैं और फिर अन्य राज्यों मंे फरार हो रहे हैं। राजस्थान के जो दो बड़े गैंगस्टर्स ने वे दोनो ही अब इस दुनिया में नहीं है। ऐसे में राजस्थान में अपराध के साम्राज्य पर कब्जा करने के लिए कई बड़े गैंगस्टर्स अपनी घुसपैंठ कर रहे हैं । इनमें सबसे उपर लाॅरेंस का नाम है। अब पंजाब का लाॅरेंस हो या फिर दिल्ली का नीरज बवाना….। हरियाणा के और बड़े बदमाश हो या फिर गुजरात में बदमाशों को शरण देने वाले उनके गुर्गे…। इन सबके खिलाफ पांच राज्यों की पुलिस अब मिलकर काम कर रही है।
सबसे बड़ी चुनौती बाॅर्डर एरिया में स्थित गांव, गावों से घुसने के बाद शहरों मंे पहुंच रहे गैंगस्टर्स
राजस्थान पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि राजस्थान के जो जिले पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात की सीमा से लगे हुए हैं उन जिलों में बाॅर्डर एरिया पर ग्रामीण इलाके हैं। इन इलाकों में अब गश्त और ज्यादा सख्त करने की तैयारी है। गांवों में ग्रामीण पुलिस मित्र बनाए जाएंगे जो नए मेहमानों के बारे में तुंरत लोकल पुलिस को सूचित करेंगे। ताकि गावों में रहने के बाद गैंगस्टर्स चुपके से अन्य जिलों में नहीं पहुंच सके। पहली बार बेहद सख्ती करने की तैयारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो