scriptराजनीतिक नियुक्ति : चारों स्मार्ट सिटी में स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति | Political appointment: independent directors in all four smart cities | Patrika News
जयपुर

राजनीतिक नियुक्ति : चारों स्मार्ट सिटी में स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति

राजस्थान में फिर शुरू हुई राजनीतिक नियुक्तियां

जयपुरJul 15, 2021 / 10:14 pm

Bhavnesh Gupta

राजनीतिक नियुक्ति : चारों स्मार्ट सिटी में स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति

राजनीतिक नियुक्ति : चारों स्मार्ट सिटी में स्वतंत्र निदेशक की नियुक्ति

जयपुर। राज्य सरकार ने निकायों से जुड़ी एजेंसियों में राजनीतिक नियुक्तियों का सिलसिला फिर शुरू कर दिया है। प्रदेश की चारों स्मार्ट सिटी कंपनियों में स्वतंत्र निदेशकों के पद पर राजनीतिक नियुक्ति की गई है। सरकार ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। जयपुर स्मार्ट सिटी कंपनी में जय आकड़ और डॉ.पूनम शर्मा को स्वतंत्र निदेशक बनाया गया है। इसी तरह कोटा स्मार्ट सिटी में रविन्द्र त्यागी व रजनी गुप्ता, उदयपुर स्मार्ट सिटी में सज्जन कटारा और अजमेर स्मार्ट सिटी कंपनी में डॉ.गोपाल बाहेती व राजकुमार जयपाल को स्वतंत्र निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी है।
फंडिंग लेने में पीछे
निर्धारित समय पर फंडिंग लेने में हम लगातार पीछे हैं। प्रदेश के चार शहर जयपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर स्मार्ट सिटी मिशन में शामिल है। केन्द्र सरकार से अब तक 52 प्रतिशत और राज्य सरकार से केवल 45 प्रतिशत ही फंडिंग ले पाए हैं। काम में कोताही, धीमी गति और लगातार राजनीतिक हस्तक्षेप से ये हालात बने हैं। चारों शहरों में फंडिंग लेने में उदयपुर अव्वल है और स्मार्ट सुविधाओं पर राशि खर्च करने में तो जयपुर फिर से तीसरे पायदान पर लुढक गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो