scriptPresident Rajasthan Visit: राजस्थान में हैं राष्ट्रपति कोविंद के हमशक्ल | President Rajasthan Visit: President Ramnath Kovind Duplicate Kailash | Patrika News
जयपुर

President Rajasthan Visit: राजस्थान में हैं राष्ट्रपति कोविंद के हमशक्ल

— करीब एक साल पहले आए चर्चा में, कई लोग तो अब उन्हें कोविंद के नाम से ही पुकारने लगे हैं

जयपुरMay 13, 2018 / 10:28 am

MOHIT SHARMA

President Rajasthan Visit: President Ramnath Kovind Duplicate Kailash

President Rajasthan Visit: President Ramnath Kovind Duplicate Kailash

जयपुर। अब तक आपने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,अभिनेता अमिताभ बच्चन , शाहरुख खान और अनिल कपूर जैसी ना जाने कितनी शख्सियतों के डुप्लीकेट देखे होंगे। लेकिन राजस्थान के उदयपुर शहर में एक शख्स ऐसे भी हैं जिसे देखकर आप धोखा खा जाएंगे और सोचेंगे कि ये हाल ही में देश के राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की शक्ल से हु-ब-हु मिलते जुलते ये शख्स राजस्थान के उदयपुर से ताल्लुक रखते हैं। देश के राष्ट्रपति के हमशक्ल होने का ये गौरव हासिल कर रहे हैं। लेकसिटी उदयपुर के रहने वाले कैलाश बिहारी भावसार कोविंद के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने से लेकर उनके राष्ट्रपति बनने तक के बीच चर्चा में आए । जब से कोविंद के हमशक्ल के नाम पर शहर में उनकी चर्चाएं बढ़ने लगीं तो कैलाश बिहारी ने अपने पहनावे के साथ अपने रहन-सहन को भी बदला है। उनका कहना है कि उन्होंने अब रहने का स्टाइल थोड़ा बदल लिया है। अब वे कहीं भी आते-जाते हैं तो सूट-बूट पहनकर तैयार होकर जाते हैं। उन्होंने सफेद कुर्ता-पायजामा पहनना भी शुरू कर दिया है।
पेशे से क्लर्क हैं कैलाश बिहारी
राष्ट्रपति कोविंद के हमशक्ल कैलाश बिहारी भावसार उदयपुर के भूपालपुरा राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में लिपिक के पद पर कार्यरत हैं। उनकी शक्ल राष्ट्रपति से मिलने पर अब दफ्तर में भी उनकी पूछ कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। दफ्तर के साथी कर्मचारी भी उन्हें कोविंद के नाम से बुलाने लगे हैं।
अब बस राष्ट्रपति से मिलने की हसरत
कैलाश बिहारी का कहना है कि उनकी एक बार राष्ट्रपति से मिलने की इच्छा है। वे कहते हैं कि ये तो महज एक संयोग ही है कि उनकी शक्ल राष्ट्रपति से हु-ब-हु मिलती-जुलती है। खास बात ये है कि जब ये शख्स दफ्तर जाने या किसी अन्य काम के लिए घर के बाहर निकलते हैं तो उन्हें देखकर एक बार तो हर कोई चौंक जाता है।

Home / Jaipur / President Rajasthan Visit: राजस्थान में हैं राष्ट्रपति कोविंद के हमशक्ल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो