scriptराइट टू हेल्थ बिल का फिर विरोध, राजस्थान में कल बंद रहेंगे निजी अस्पताल | Private hospitals will remain closed tomorrow in the state | Patrika News
जयपुर

राइट टू हेल्थ बिल का फिर विरोध, राजस्थान में कल बंद रहेंगे निजी अस्पताल

राइट टू हेल्थ बिल का विरोध थमा नहीं है।

जयपुरMar 15, 2023 / 06:30 pm

Manish Chaturvedi

राइट टू हेल्थ बिल का फिर विरोध, राजस्थान में कल बंद रहेंगे निजी अस्पताल

राइट टू हेल्थ बिल का फिर विरोध, राजस्थान में कल बंद रहेंगे निजी अस्पताल

जयपुर। राइट टू हेल्थ बिल का विरोध थमा नहीं है। प्रदेश में गुरुवार को सभी निजी अस्पताल इस बिल के विरोध में बंद रहेंगे। प्राईवेट हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम सोसायटी सचिव डॉ विजय कपूर ने कहा कि गुरुवार को बंद का निर्णय किया गया है। राइट टू हेल्थ का लंबे समय से विरोध किया जा रहा है। हम इस बिल को किसी हालत में स्वीकार नहीं करेंगे। ऐसे में नो टू आरटीएच की मांग को लेकर कल निजी अस्पतालों के बंद की घोषणा की गई है।

सिलेक्ट कमेटी की बैठक में बिल के ड्राफ्ट पर लगी मुहर..

एक तरफ राइट टू हेल्थ का विरोध हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ राइट टू हेल्थ बिल के ड्राफ्ट पर मुहर लग गई है। इस संबंध में बुधवार को सिलेक्ट कमेटी की बैठक हुई। जिसमें ड्राफ्ट पर मुहर लगी। अब सदन में सिलेक्ट कमेटी की रिपोर्ट रखी जाएगी। मंत्री परसादीलाल मीणा की अध्यक्षता में यह बैठक हुई। बैठक में पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौड़ सहित अन्य मौजूद रहें।

पूर्व में कई संगठन जता भी चुके सहमति..

राइट टू हेल्थ मामले में पहले सभी संगठन एकजुट थे और बिल का विरोध कर रहें थे। पिछले दिनो स्टेट ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने सीएम गहलोत से मुलाकात की। उसके बाद सीएस व फाइनेंस सेकेट्री से मिले। जिसके बाद कई बिंदुओं पर सहमति भी बन गई। लेकिन दूसरी ओर कई संगठन इस बिल का अब भी विरोध कर रहें है।

https://youtu.be/866TMz5D_LY

Home / Jaipur / राइट टू हेल्थ बिल का फिर विरोध, राजस्थान में कल बंद रहेंगे निजी अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो