scriptपूर्व PM मनमोहन सिंह के बाद अब प्रियंका गांधी को राज्यसभा MP बनाने की उठी मांग, 26 अगस्त को होना है उप चुनाव | Priyanka Gandhi's Demand in Rajasthan as Rajya Sabha MP | Patrika News
जयपुर

पूर्व PM मनमोहन सिंह के बाद अब प्रियंका गांधी को राज्यसभा MP बनाने की उठी मांग, 26 अगस्त को होना है उप चुनाव

Congress Candidate for Rajasthan Rajya Sabha : Congress President के पद से राहुल गांधी का इस्तीफा ( Rahul Gandhi Resigns ) देने के बाद इस पद के लिए कई नेताओं के नाम सामने आए हैं। कई नेताओं ने अपने—अपने चहेतों को अध्यक्ष बनाने की बात सार्वजनिक तौर पर बयां भी की है। विधायक Khiladi Lal Bairwa ने कहा है कि Priyanka Gandhi को राजस्थान से राज्यसभा सांसद ( Rajya Sabha MP ) बनाया जाना चाहिए।

जयपुरAug 05, 2019 / 09:33 pm

rohit sharma

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ( Congress President ) के पद से राहुल गांधी का इस्तीफा ( Rahul Gandhi Resigns ) देने के बाद इस पद के लिए कई नेताओं के नाम सामने आए हैं। कई नेताओं ने अपने—अपने चहेतों को अध्यक्ष बनाने की बात सार्वजनिक तौर पर बयां भी की है।

इस MLA ने की राजस्थान से राज्यसभा MP बनाने की मांग

इसी बीच विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ( khiladi lal bairwa ) ने कहा है कि प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) को राजस्थान से राज्यसभा सांसद ( Rajya Sabha MP ) बनाया जाना चाहिए। यही नहीं उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया जाना चाहिए। मेरी राय है कि राहुल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में जो परिस्थितियां आई है। इससे आम कार्यकर्ता परेशान है। उसके लिए प्रियंका गांधी को लाकर राज्यसभा का मेंबर ( Rajya Sabha member ) बनना चाहिए। मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh ) नेक इंसान है, लेकिन आज की परिस्थिति ध्यान रखते हुए प्रियंका का कद बढ़ाया जाना चाहिए।

पूर्व PM मनमोहन सिंह का नाम चल रहा है MP के लिए आगे

आपको बता दें कि राजस्थान से राज्यसभा सीट ( Rajasthan Rajya Sabha Seat ) के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम आगे चल रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष की बात की जाए तो पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे ( sushilkumar shinde ), सचिन पायलट ( Sachin Pilot ), ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ), मुकुल वासनिक ( Mukul Wasnik ) का नाम भी चल रहा हैं। हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Amarinder Singh ) और सांसद शशि थरूर ( Shashi Tharoor ) भी प्रियंका को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की बात कह चुके हैं।

राज्यसभा उप चुनाव की तारीख हुई तय

राजस्थान में राज्यसभा उप चुनाव की तारीख भी तय हो गई है। हाल ही में खाली हुई प्रदेश की राज्यसभा सीट पर उप चुनाव की तारीख का एलान ( Rajya Sabha Bypolls 2019 ) चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने कर दिया है। चुनाव आयोग ने उप चुनाव की तिथि 26 अगस्त रखी है।

UP की राज्य सभा सीट पर भी चुनाव

बता दें कि राजस्थान के साथ ही उत्तर प्रदेश की राज्य सभा सीट पर भी चुनाव होना है। चुनाव आयोग की तारीख के एलान के बाद 26 अगस्त को मतदान होगा और उसी दिन मतगणना ( Vote Counting ) होगी।

मदन लाल सैनी के निधन के बाद खाली हुई सीट

गौरतलब है कि राजस्थान की राज्यसभा सीट मदन लाल सैनी ( rajyasabha MP Madan Lal Saini ) के निधन की वजह से खाली हुई थी। ऐसे में खाली हुई सीट पर 26 अगस्त को मतदान होगा।

Home / Jaipur / पूर्व PM मनमोहन सिंह के बाद अब प्रियंका गांधी को राज्यसभा MP बनाने की उठी मांग, 26 अगस्त को होना है उप चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो