पहलू खान मामले में कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला: प्रियंका गांधी

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Aug, 16 2019 11:01:18 AM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 12:41:05 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पहलू खान केस में कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हैरानी जताई है। प्रियंका ने कहा कि पहलू खान मामले में कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है।

जयपुर। अलवर जिले के बहरोड़ में पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में अदालत ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए सभी छह वयस्क आरोपियों को साक्ष्य के अभाव में बरी कर दिया, जबकि तीन अव्यस्क आरोपियों की सुनवाई किशोर न्यायालय में चलेगी।

 

पहलू खान केस में कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हैरानी जताई है। प्रियंका ने कहा कि पहलू खान मामले में कोर्ट का फैसला चौंका देने वाला है। हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और भीड़ द्वारा हत्या एक जघन्य अपराध है।

 

गहलोत सरकार की तारीफ करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा भीड़ द्वारा हत्या के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्याय दिलाकर इसका अच्छा उदाहरण पेश किया जाएगा।

 

प्रकरण में बुधवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायालय संख्या-1 की न्यायाधीश सरिता स्वामी ने संदेह का लाभ देते हुए छह आरोपी विपिन यादव (बहरोड़: छात्रसंघ पूर्व अध्यक्ष), कालूराम उर्फ फौजी (बानसूर : ट्रांसपोर्टर ), रविंद्र (बहरोड़ : अस्पताल में सेवारत), दयानंद (बहरोड़ : फैक्ट्री में मजदूर), योगेश (बहरोड़ : कारपेंटर) और भीम राठी (ततारपुर काली पहाड़ी : टैक्सी चालक) को बरी कर दिया।

 

ये है मामला
अलवर जिले के बहरोड़ थाना क्षेत्र में एक अप्रेल, 2017 को जयपुर के हटवाड़े से दुधारू गाय लेकर जा रहे हरियाणा के नूह क्षेत्र जयसिंह पूरा गांव निवासी पहलू खान की कुछ लोगों ने कथित रूप से पिटाई की थी। इसके अलावा उसके बेटे उमर और ताहिर की भीड़ ने पिटाई की थी। पुलिस ने भीड़ से छुड़ाकर पहलू खान को बहरोड़ के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान पहलू खान की चार अप्रेल, 2017 को मौत हो गई। इस मामले में पुलिस जांच में छह नामजद आरोपियों को पुलिस ने आरोपी नहीं माना था उनकी जगह वीडियो और अन्य साक्ष्यों के आधार पर नौ लोगों को आरोपी बनाया था, जिसमें तीन नाबालिग भी शामिल हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned