scriptफर्स्ट ग्रेड की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग, छात्राएं टंकी पर चढ़ी, देखें वीडियो | Protest in water tank for first grade exam date postponed | Patrika News
जयपुर

फर्स्ट ग्रेड की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग, छात्राएं टंकी पर चढ़ी, देखें वीडियो

राजस्थान यूनिवर्सिटी में बॉयज हॉस्टल के पास पानी की टंकी पर चढ़ी छात्राएं, कर रही हैं विरोध प्रदर्शन, स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा को आगे करने की है मांग

जयपुरDec 30, 2019 / 04:56 pm

pushpendra shekhawat

jaipur

फर्स्ट ग्रेड की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग, छात्राएं टंकी पर चढ़ी, देखें वीडियो

जयपुर। फर्स्ट ग्रेड की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने को लेकर सोमवार को एक बार फिर छात्राएं टंकी पर चढ़ गई। इस बार छात्राओं ने राजस्थान विश्वविद्यालय ( rajasthan university ) में बॉयज हॉस्टल के पास स्थित पानी की टंकी पर चढ़ी है। परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर दो छात्राएं टंकी पर चढ़ी है। इनकी और साथी नीचे से ही नारेबाजी कर रही हैं। छात्राएं यहां से कूदने की धमकी दे रही हैं। छात्राएं करीब दो घंटे से टंकी पर है। इस दौरान उन्हें समझाइश के प्रयास भी जारी है, लेकिन छात्राएं मानने को तैयार नहीं है। सूचना पर पुलिस का जाप्ता मौके पर पहुंच गया है। गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले भी छात्राओं ने जगतपुरा स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई थी। वहां भी काफी प्रदर्शन किया गया था।
जानकारी के अनुसार फर्स्ट ग्रेड की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने के लिए प्रदर्शन कर रही दो छात्राएं राजस्थान विश्वविद्यालय में बॉयज हॉस्टल के पास स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई। ये छात्राएं यहां से नारेबाजी कर रही हैं। वहीं नीचे से इनकी और साथी भी प्रशासन के विरोध में नोर लगा रही हैं। जब पुलिस प्रशासन उन्हें समझाने आगे बढ़ा तो वे कूदने की धमकी देने लगी।
ये है मामला
स्कूल व्याख्याता भर्ती के लिए अप्रैल 2018 में विज्ञप्ति जारी हूई। विस चुनाव के कारण 15 -23 जनवरी को स्थगित कर नई परीक्षा तिथि 15 -25 जुलाई तय कर दी। इसके बाद ईडब्ल्यूएस आरक्षण लागू होने पर सतंबर-अक्टूबर में नए फॉर्म भरवाए। नवंबर में परीक्षा की तिथि जनवरी घोषित कर दी गई। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने व्याख्याता भर्ती परीक्षा तय समय पर ही करने के लिए कह दिया है। वहीं उन्होंने 31 हजार पदों पर रीट परीक्षा दो अगस्त को कराने के साथ व्याख्याता भर्ती के तीन हजार पदों पर सितंबर में नई भर्ती निकालने के निर्देश दिए थे।

Home / Jaipur / फर्स्ट ग्रेड की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग, छात्राएं टंकी पर चढ़ी, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो