scriptयातायात नियमों की पालना करने के लिए जन जागरूकता अभियान की शुरुआत | Public awareness campaign started to follow traffic rules | Patrika News
जयपुर

यातायात नियमों की पालना करने के लिए जन जागरूकता अभियान की शुरुआत

डीसीपी (ट्रैफिक) राहुल प्रकाश ने कोरोना से बचाव के साथ ही यातायात नियमों की पालना करने के लिए जन जागरूकता अभियान के तहत वाहन रैली को अजमेरी स्थित यादगार से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

जयपुरJun 23, 2020 / 11:45 pm

Lalit Tiwari

यातायात नियमों की पालना करने के लिए जन जागरूकता अभियान की शुरुआत

यातायात नियमों की पालना करने के लिए जन जागरूकता अभियान की शुरुआत

डीसीपी (ट्रैफिक) राहुल प्रकाश ने कोरोना से बचाव के साथ ही यातायात नियमों की पालना करने के लिए जन जागरूकता अभियान के तहत वाहन रैली को अजमेरी स्थित यादगार से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली के आयोजन के बारे में राहुल प्रकाश ने बताया कि कोरोना से बचाव के साथ साथ सुरक्षित यात्रा करने के उदेश्य से किया गया हैं। कोरोना का खतरा अभी बरकरार हैं। राजस्थान में इसका प्रबंधन बहुत ही अच्छे तरीके से किया गया है। फिर भी इसके प्रति लापरवाही न हो, इससे बचने के लिए जागरूकता का अभियान चलाया गया हैं।
अलग अलग मार्गो पर 30 जून तक यह अभियान चलाकर आमजन को कोरोना से बचाव के साथ ही सुरक्षित यात्रा करने के संबंध में समझाइश की जाएगी।
पुलिस उपायुक्त (यातायात) डॉ अमृता दुहन ने बताया कि कोरोना से बचाव के साथ साथ ट्रैफिक नियमों की पालना भी करे। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी पर जन सहभागिता के साथ हम निश्चित तौर पर विजय पा सकते है। जागरूकता के संदेश को गली गली और मुख्य चौराहों तक पहुंचाएंगे। कोरोना से संबंधित एपिडेमिक एक्ट की पालना नहीं करने पर प्रभावी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस वाहन रैली में डबल डेकर बस, मोबाइल, वैन, यातायात प्रियदर्शनी वाहन और मोटरसाईकिलें शामिल थी। कोरोना एवं यमराज का स्वांग रचकर कोरोना से बचाव और यातायात नियमों की पालना से संबंधित श्लोगन लिखी हुई पट्टिकाओं के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सतवीर सिंह और ललित किशोर शर्मा यातायात पुलिस के अधिकारी यातायात शिक्षा के इस्पेक्टर श्रीपाल, और एसआई इन्द्रा अहलावत सहित कई लोग मौजूद थे।

Home / Jaipur / यातायात नियमों की पालना करने के लिए जन जागरूकता अभियान की शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो