scriptमंत्री की सलाह : पानी बचाए, राख और मिट्टी से मांजे बर्तन, कहा मैं भी परात में बैठकर नहाता था | Public hearing in congress office jaipur minister bd kalla saved water | Patrika News
जयपुर

मंत्री की सलाह : पानी बचाए, राख और मिट्टी से मांजे बर्तन, कहा मैं भी परात में बैठकर नहाता था

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में जनसुनवाई शुरू, ऊर्जा व जलदाय मंत्री बी.डी. कल्ला ने की

जयपुरOct 07, 2019 / 09:12 pm

pushpendra shekhawat

BD Kalla

मंत्री की सलाह : पानी बचाए, राख और मिट्टी से मांजे बर्तन, कहा मैं भी परात में बैठकर नहाता था

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। ऊर्जा व जलदाय मंत्री बी.डी. कल्ला ( BD Kalla ) ने लोगों को पानी बचाने की नसीहत देते हुए कहा कि झूठे बर्तन साफ करने के लिए परंपरागत तरीके अपनाए जाए। राख और मिट्टी का उपयोग फिर से बर्तन साफ करने में लिया जाए। कल्ला सोमवार को जसुनवाई के पहले दिन प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बोल रहे थे।
मंत्री बी.डी. कल्ला ने प्रदेशवासियों की जनता को पानी की किल्लत को देखते हुए बचाने की मुहिम में शामिल होने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि पानी की परेशानी पश्चिमी राजस्थान के लोग ही जानते हैं। वे स्वयं भी परात में बैठकर नहाते थे। जिससे कि परात के पानी को पहले कपड़े धोने और बाद में घर में धुलाई के काम लिया जा सके। उन्होंने मंजन करने के लिए भी नल के बजाय लौटे में पानी लेकर करने के लिए कहा है। झूठे बर्तन साफ करने के लिए भी पुराने परम्परागत तरीके राख और मिट्टी उपयोग में लेने के लिए कहा है।
आधा घंटा देरी से पहुंचे मंत्री
बताया जा रहा है कि मंत्री बी.डी. कल्ला को जनसुनवाई करने के लिए जरूर रविवार देर रात जानकारी दे दी गई थी। इसका नतीजा यह हुआ कि मंत्री कल्ला भी सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक होने वाले जनसुनवाई में करीब आधे घंटे की देरी से पहुंचे।
हाइटेंशन लाइन की सात दिन में रिपोर्ट, फिर हटाने की होगी कार्रवाई
राज्य के आबादी क्षेत्रों से गुजर रही हाइटेंशन लाइनों से आए दिन हो रही जनहानि को देखते हुए विद्युत विभाग ने सात दिन में अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। यह जानकारी सोमवार को बिजली व जलदाय मंत्री बी.डी. कल्ला ने दी। वे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में शुरू हुई जनसुनवाई के दौरान पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सर्वे रिपोर्ट आने के बाद आबादी क्षेत्रों से लाइनों को हटाने के लिए क्षेत्रीय निकायों के साथ कार्रवाई शुरू करेंगे। इसमें संबंधित निकाय और डिस्कॉम की ओर से आधी-आधी राशि वहन की जाएगी।

Home / Jaipur / मंत्री की सलाह : पानी बचाए, राख और मिट्टी से मांजे बर्तन, कहा मैं भी परात में बैठकर नहाता था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो