scriptविधानसभा कार्यवाही : मंत्री ने की महिला विधायक पर टिप्पणी, सदन में हो गया हंगामा | Rajasthan assembly bd kalla comment on mla suryakanta vyas | Patrika News

विधानसभा कार्यवाही : मंत्री ने की महिला विधायक पर टिप्पणी, सदन में हो गया हंगामा

locationजयपुरPublished: Jul 11, 2019 06:21:44 pm

Rajasthan Assembly : उर्जा मंत्री बी डी कल्ला ( BD Kalla ) की सूर्यकांता व्यास ( MLA Suryakanta Vyas ) पर टिप्पणी, सदन में हंगामा

bd kalla

विधानसभा कार्यवाही : मंत्री ने की महिला विधायक पर टिप्पणी, सदन में हो गया हंगामा

अरविन्द सिंह शक्तावत / जयपुर। rajasthan assembly में राज्य कर्मचारियों ( Rajasthan state employees ) को 16 सीसीए की चार्जशीट देने के मामले में उर्जा मंत्री ( energy minister ) बी डी कल्ला ( bd kalla ) की एक टिप्पणी से प्रश्नकाल के दौरान सदन में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गरमा—गरमी हो गई। मामला उलझता देख विधानसभा अध्यक्ष ( rajasthan assembly speaker ) सीपी जोशी ( CP Joshi ) ने तुरन्त टिप्पणी सदन की कार्यवाही से हटा दी। इसके बाद विपक्ष शांत हुआ।
प्रश्नकाल ( rajasthan vidhansabha Question Hour ) के दौरान विधायक सूर्यकांता व्यास ( MLA Suryakanta Vyas ) ने कर्मचारियों को 16 सीसीए के तहत प्रस्तावित चार्जशीट के प्रकरण को लेकर सवाल उठाया। इस पर मंत्री ने कहा कि अब तक 16 सीसीए के 1030 प्रकरण विभिन्न स्तर पर लंबित हैं। सूर्यकांता व्यास प्रश्न के उत्तर से संतुष्ट नहीं हुई तो कहा कि वे पूछ कुछ और रही हैं और मंत्री कुछ और जवाब दे रहे हैं। व्यास के सवालों पर पूरा विपक्ष एक हो गया और मंत्री को घेर लिया। झल्लाए मंत्री ने यहां तक कह दिया कि मैने पूरी प्रक्रिया को लेकर जवाब दे दिया है। मैं डीओपी मंत्री रहा हूं, जो सदस्य सवाल उठा रही हैं। वे कभी मंत्री नहीं रहीं। उनको अनुभव नहीं है। 16 सीसीए की कार्यवाही में कहीं कोई नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ।
विधायक के मंत्री नहीं रहने की टिप्पणी करते ही विपक्ष ने मंत्री को घेर लिया। मामला बिगडता देख अध्यक्ष ने टिप्पणी सदन की कार्यवाही से हटा दिया। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ( Gulab Chand Kataria ) ने कहा कि मंत्री तो इतना बता दें कि 16 सीसीए के नोटिस का सबसे पुराना मामला कितने साल पहले का है। कर्मचारी सेवानिव्रत हो जाते हैं, लेकिन उनके 16 सीसीए के प्रकरण खत्म नहीं होते। इस पर बी डी कल्ला ने कहा कि अभी यह जानकारी मेरे पास नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो