scriptRahu Transit 2020 : सिंह—कुंभ वालों को मिलेगा आकस्मिक लाभ, मिथुन और इन राशियों को मानसिक तनाव के साथ मिलेगी प्यार की सौगात | Rahu Rashi Parivartan 2020 , Rahu Ketu Transit 2020 | Patrika News
जयपुर

Rahu Transit 2020 : सिंह—कुंभ वालों को मिलेगा आकस्मिक लाभ, मिथुन और इन राशियों को मानसिक तनाव के साथ मिलेगी प्यार की सौगात

ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि शनि जैसे ही राहु—केतु को भी बुरा प्रभाव देनेवाले ग्रह माना गया है पर ऐसा नहीं है। कुंडली में राहु की अच्छी स्थिति आकस्मिक लाभ कराती है। राहु खराब या अशुभ हो तो बहुत परेशान करता है, कोई काम पूरा नहीं होता। हमेशा मानसिक तनाव बना रहता है।

जयपुरSep 23, 2020 / 06:24 pm

deepak deewan

Rahu Rashi Parivartan 2020 , Rahu Ketu Transit 2020

Rahu Rashi Parivartan 2020 , Rahu Ketu Transit 2020

जयपुर. 23 सितंबर को राहु ग्रह ने अपनी राशि बदल ली है। राहु मिथुन राशि से निकलकर वृष राशि में प्रवेश कर चुके हैं। राहु का यह राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए शुभ होगा जबकि कुछ राशिवालों के जीवन में उथल पुथल मचा सकता है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि शनि जैसे ही राहु—केतु को भी बुरा प्रभाव देनेवाले ग्रह माना गया है पर ऐसा नहीं है। कुंडली में राहु की अच्छी स्थिति आकस्मिक लाभ कराती है। राहु खराब या अशुभ हो तो बहुत परेशान करता है, कोई काम पूरा नहीं होता। हमेशा मानसिक तनाव बना रहता है। ऐसे में राहु का ये परिवर्तन किन राशियों को फायदा देगा और किसे परेशानी, आप भी जानें—
मेष: मेष राशि वालों के लिए यह परिवर्तन अच्छा होगा। नौकरी, कारोबार और स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह गोचर आपके लिए अच्छा है. इस दौरान आपको अपने प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी का पूरा ख्याल रखना चाहिए।

वृष: वृष राशि वालों के जीवन में पैसों की कुछ समस्या आएगी। हालांकि इस दौरान नौकरी या कारोबार में कई बेहतर अवसर मिल सकते हैं. प्रेम संबंधों में सुखों की वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा।
मिथुन: मिथुन राशि वालों को मानसिक समस्याएं हो सकती हैं। इस गोचर काल में व्यापारियों को बहुत संभलकर रहने की जरुरत है. नौकरी में काम का विशेष ध्यान रखें. जितना हो सके प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश करें।
कर्क: लंबे समय से कारोबार में मंदी के बाद इस गोचर से फौरी राहत मिल सकती है। नौकरी में अपने मन मस्तिष्क को संतुलित रखकर काम करें. यह समय आपकी लवलाइफ में सुख देगा, प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी की कई परेशानियां को दूर करेगा.
सिंह: सिंह राशि वालों के लिए परिणाम शुभ होगा। इस दौरान आपको कारोबारी कर्जों से मुक्ति मिल सकती है. कार्यस्थल पर भी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी की वजह से घर में खुशियां आ सकती हैं।
कन्या: यह गोचर इस राशि वालों की कई परेशानियां दूर करेगा. आर्थिक समस्या सुलझेगी। नौकरी में उपलब्धि प्राप्त हो सकती हैं। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के लिए अपने बजट के हिसाब से ही पैसे खर्च करें.
तुला: नौकरी और कारोबार में अपने काम पर फोकस करें, अपना समय बर्बाद करने से बचें वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस राशि के लोगों को प्रेम संबंधों में इस गोचर का लाभ मिलेगा. दांपत्य जीवन में सुख मिलने की पूरी संभावना है।
वृश्चिक: कारोबार के लिहाज से इस राशि के लोगों के लिए थोड़ा कठिन समय रहेगा। इस दौरान आपको पैसों से जुड़े लेन-देन को लेकर विशेष रुप से सावधान रहना होगा. वृश्चिक राशि के लोग इस अवधि में प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी का पूरा ध्यान रखें।
धनु: आपके बिजनेस में पूरे ध्यान से कार्य करें। नौकरी में भी जितना हो सके कम बोलें और वाद-विवाद की स्थिति से दूर रहें. राहु गोचर काल के दौरान आपको अपने प्रेमी—प्रेमिका या जीवनासाथी के प्रति व्यवहार में सकारात्मक बदलाव लाने की जरुरत है।
मकर: नौकरी कर रहे लोगों को इस गोचर के दौरान किस्मत का साथ मिलेगा हालांकि व्यापार—व्यवसाय में आपके दुश्मन इस समय ज्यादा प्रभावी रहेंगे। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध सुधरेंगे जिससे परिवार का माहौल बेहतर होता जाएगा।
कुंभ: कारोबारियों के लिए यह गोचर अनुकूल रहेगा। नौकरी में यदि आप काम के सिलसिले में यात्रा करते हैं तो लाभ मिलने की पूरी संभावना है. प्रेम संबंधों में किसी भी मतभेद से बचें। वैवाहिक जीवन में इस दौरान भाग्य का साथ मिल सकता है।
मीन: व्यापार—व्यवसाय वालों को कामकाज पर खास ध्यान देना होगा। नौकरी में आपके काम को नई गति मिल सकती है. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के लिए यह गोचर अच्छा रह सकता है।

Home / Jaipur / Rahu Transit 2020 : सिंह—कुंभ वालों को मिलेगा आकस्मिक लाभ, मिथुन और इन राशियों को मानसिक तनाव के साथ मिलेगी प्यार की सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो