scriptराहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जयपुर एलीवेटेड रोड से कनेक्शन | Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra Jaipur elevated road connection | Patrika News
जयपुर

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जयपुर एलीवेटेड रोड से कनेक्शन

Bharat Jodo Yatra Jaipur connection : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बहुप्रतीक्षित सोडाला एलिवेटेड रोड की सौगात दी। जयपुर शहर के बीचो-बीच बने एलिवेटेड रोड की लाइटिंग का नजारा भी खूबसूरत रहा।

जयपुरOct 06, 2022 / 08:57 pm

Girraj Sharma

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जयपुर एलीवेटेड रोड से कनेक्शन

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जयपुर एलीवेटेड रोड से कनेक्शन

Bharat Jodo Yatra Jaipur connection : जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज बहुप्रतीक्षित सोडाला एलिवेटेड रोड का लोकार्पण किया। लोकार्पण के साथ ही एलिवेटेड रोड पर आतिशबाजी भी हुई। इस दौरान जयपुर शहर के बीचो-बीच बने एलिवेटेड रोड की लाइटिंग का नजारा भी खूबसूरत रहा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंबेडकर सर्किल से अजमेर पुलिया तक एलिवेटेड का अवलोकन किया। इसके बाद भवन में आयोजित लोकार्पण, शिलान्यास कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जेडीए के 222 करोड रूपये की लागत से बनने वाले 6 प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास भी किया।

कार्यक्रम में सीएम गहलोत ने कहा कि आज एलीवेटेड रोड शुरू हो गई है। लंबे समय का इंतजार खूबसूरती के साथ शुरू हुआ। यह एलीवेटेड रोड पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। उन्होंने शहर के बीचोंबीच बने इस एलीवेटेड रोड का नाम राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर भारत जोड़ो मार्ग रखा। गहलोत ने कहा कि जब देश में आपसी भाईचारे, प्रेम, सद्भावना के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है। ऐसे समय में इस एलीवेटेड का नाम भी भारत जोड़ो मार्ग के नाम से रखा जा रहा है।

गहलोत ने कहा कि जयपुर शहर के विकास के लिए सेंट्रल पार्क, घाट की गुणी, चौपाटी, गुर्जर की थड़ी अंडरपास जैसे प्रमुख प्रोजेक्ट का निर्माण किया गया। जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या से भी निजात मिल रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पिछली सरकार के किसी प्रोजेक्ट को बंद नहीं करती, बल्कि आगे बढ़ाती है, लेकिन बीजेपी सरकार आते ही हमारे प्रोजेक्ट को बंद करती है। गहलोत ने कहा कि आज देश में सोशल सिक्योरिटी के अधिकार की आवश्यकता है।

कार्यक्रम को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मंत्री लालचंद कटारिया, विधायक रफीक खान, विधायक गोपाल मीणा, अमीन कागजी, महापौर मुनेश गुर्जर, महापौर शील धाभाई सहित जेडीसी रवि जैन, यूडीएच प्रमुख सचिव कुंजी लाल मीणा भी मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़े: गहलोत सरकार की बड़ी सौगात, कर रहे थे 6 साल से इंतजार, जयपुर में हवा से हवा में भरेंगे फर्राटा

इनका किया शिलान्यास
राजस्थान इन्टरनेशनल सेन्टर परिसर में गेस्ट हाउस का निर्माण कार्य, सांझरिया में 43 एम.एल.डी. क्षमता के एसटीपी,पृथ्वीराज नगर उत्तर में 1200 एम.एम. व्यास की मुख्य ट्रंक लाईन,पृथ्वीराज नगर उत्तर में 600-900 एम.एम. व्यास की मुख्य ट्रंक लाईन, लुनियावास-गोनेेर रोड पर एवं वन्दे मातरम रोड-मुहाना मण्डी रोड पर मुख्य ड्रेनेज का कार्य शामिल है।

धारीवाल की जुबान फिसली…
कार्यक्रम में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की जुबान फिसली, उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि राजीव गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे है।

Home / Jaipur / राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का जयपुर एलीवेटेड रोड से कनेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो