scriptग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों को राहत | railway | Patrika News
जयपुर

ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों को राहत

डिब्बों में अस्थाई बढ़ोतरी
-02 जोड़ी रेलगाडि़यों में बढ़ाए डिब्बे
पोरबंदर-मुज्जफरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस का चकिया स्टेशन पर ठहराव
नॉन इंटर लॉकिंग से रेल यातयात प्रभावित

जयपुरJun 06, 2018 / 05:01 pm

Rakhi Hajela

railway

ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों को राहत

ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों को राहत

डिब्बों में अस्थाई बढ़ोतरी

-02 जोड़ी रेलगाडि़यों में बढ़ाए डिब्बे

जयपुर
रेलवे प्रशासन की ओर से ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान अतिरिक्त यात्री यातायात के दबाव को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए 02 रेलसेवाआें में 01-01 थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। वहीं मुज्जफरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस का चकिया स्टेशन पर ठहराव दिया गया है। रेल प्रशासन की ओर से समय समय पर नॉन इंटर लॉकिंग कार्य भी करवाए जाते हैं जिससे भी यातायात प्रभावित होता है। प्रशासन की ओर से अजमेर मंडल में कार्य करवाया जा रहा है जिसके कारण कुछ रेल सेवा रद्द तो कुछ आंशिक रद्द की गई हैं। आइए डालते हैं थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी वाली इन रेलगाडि़यों पर एक नजर-
गाड़ी संख्या 12720/124719, हैदराबाद-अजमेर-हैदराबाद द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस में हैदराबाद से ६ जून से 27 जून तक और अजमेर से ८ जून से २९ जून तक 01 थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: सिकन्दराबाद, निजामाबाद, पूर्णा जंक्शन, अकोला जंक्शन, भोपाल, उज्जैन, मंदसौर, नीमच एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों के हर फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की 64 बर्थ अधिक उपलब्ध हो सकेंगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 2731/02732, हैदराबाद-जयपुर-हैदराबाद साप्ताहिक स्पेशल में हैदराबाद से एक जून से २९ जून तक और जयपुर से ३ जून से १ जुलाई तक 01 थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: सिकन्दराबाद, निजामाबाद, पूर्णा जंक्शन, अकोला जंक्शन, भोपाल, उज्जैन, मंदसौर, नीमच एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों के हर फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की 64 बर्थ अधिक उपलब्ध हो सकेंगी।
पोरबंदर-मुज्जफरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस का चकिया स्टेशन पर होगा ठहराव
रेलवे प्रशासन की ओर से रेल यात्रियों की सुविधा के लिए पोरबंदर-मुज्जफरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस का चकिया स्टेशन पर ठहराव दिया गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी तरूण जैन के अनुसार गाड़ी संख्या 19269, पोरबन्दर-मुज्जफरपुर एक्सप्रेस चकिया स्टेशन पर 16.38 बजे आएगी और १6.40 बजे रवाना होगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 9270, मुज्जफरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस चकिया स्टेशन पर 15.58 बजे आएगी और एवं 16.00 बजे रवाना होगी।
नॉन इंटर लॉकिंग से रेल यातयात प्रभावित
रेलवे प्रशासन की ओर से अजमेर मंडल दोहरीकरण कार्य प्रगति पर है इसके लिए हरिपुर-गुरिया रेलखंड पर नॉन इंटर लॉकिंग कार्य के लिए ब्लॉक किया जा रहा है। ब्लॉक के कारण यातायात प्रभावित होगा।
गाड़ी संख्या५८४०५ अहमदाबाद जयपुर सवारी गाड़ी १६ जून तक रद्द रहेगी। वहीं गाड़ी संख्या ५४८०६ जयपुर- अहमदाबाद १७ जून तक रद्द रहेगी। कुछ रेलसेवाएं आंशिक रूप से भी रद्द की गई हैं। गाड़ी संख्या १९४११ अहमदाबाद-अजमेर मारवाड़ जंक्शन से अजमेर के मध्य १७ जून तक आंशिक रद्द रहेगी। गाड़ी संख्या १९४१२ अजमेर -अहमदाबाद अजमेर से मारवाड़ जंक्शन के मध्य १८ जून तक आंशिक रद्द रहेगी। गाड़ी संख्या ५९६०१ मारवाड़-अजमेर मारवाड़ जंक्शन से ब्यावर के मध्य १७ जून तक आंशिक रद्द रहेगी। गाड़ी संख्या ५९६०२ अजमेर मारवाड़ जंक्शन ब्यावर से मारवाड़ के मध्य १६ जून तक आंशिक रद्द रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो