scriptJaipur Rain: जयपुर में झमाझम बारिश, कई जगहों पर जलभराव, इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट | rain in jaipur rajasthan weather update | Patrika News
जयपुर

Jaipur Rain: जयपुर में झमाझम बारिश, कई जगहों पर जलभराव, इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट

Rajasthan Weather: जाते-जाते मानसून ने राजधानी को तरबतर कर दिया। जयपुर में शनिवार दोपहर बाद मौसम बदला और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। इससे फिजाओं में ठंडक घुलने के साथ ही पारे में कमी के बीच शहरवासियों को उमस और गर्मी से राहत मिली है।

जयपुरOct 02, 2021 / 05:06 pm

Kamlesh Sharma

rain in jaipur rajasthan weather update

Rajasthan Weather: जाते-जाते मानसून ने राजधानी को तरबतर कर दिया। जयपुर में शनिवार दोपहर बाद मौसम बदला और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। इससे फिजाओं में ठंडक घुलने के साथ ही पारे में कमी के बीच शहरवासियों को उमस और गर्मी से राहत मिली है।

जयपुर। Rajasthan Weather:जाते-जाते मानसून ने राजधानी को तरबतर कर दिया। जयपुर में शनिवार दोपहर बाद मौसम बदला और तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। इससे फिजाओं में ठंडक घुलने के साथ ही पारे में कमी के बीच शहरवासियों को उमस और गर्मी से राहत मिली है। राजधानी में एक घंटे से अधिक कई तेज तो रिमझिम बारिश को दौर चला। इस बीच बारिश आमजन के लिए राहत के साथ-साथ आफत भी लेकर आई। जलभराव से जगह-जगह सड़क पर पानी भरने से वाहन चालकों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा। जयपुर के अलावा दौसा, बारां सहित कई जगहों पर बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा, इसको लेकर विभिन्न जगहों के लिए भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है।
राजधानी में कई जगहों पर जलभराव
राजधानी में दोपहर बाद हुई तेज बारिश ने लोगों को राहत तो दी लेकिन प्रशासन के दावों की पोल खोल कर रख दी है। शहर में कई जगहों पर तेज बारिश के जलभराव हो गया। इससे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। खासाकोठी सर्किल पर जलभराव हो गया, जिससे ट्रैफिक जाम लग गया। खजाने वालों का रास्ता में कई दूकानों में पानी भर गया। करतारपुरा और अंबाबाड़ी इलाके से गुजर रहे द्रव्यवती नदी में बारिश का पानी उफान पर बहा। सड़कों पर भरे पानी ने ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोलकर रख दी। बारिश से जमा पानी में वाहन चालक परेशान होते नजर आए।
बीसलपुर बांध में पानी की आवक जारी
बीते कई दिनों से प्रदेश के बड़े बांधों में शुमार बीसलपुर बांध में पानी की आवक का सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार दोपहर को बांध का जलस्तर 312.10 आरएल मीटर दर्ज किया गया। वहीं त्रिवेणी का जलस्तर 3.50 मीटर रहा। कैचमेंट एरिया में बारिश के आने से लगातार जलस्तर में वृद्धि जारी है। मौजूदा स्थिति के मुताबिक जयपुर, अजमेर समेत अन्य जगहों पर पेयजल की आपूर्ति सालभर आसानी से हो सकेगी।
इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश में कुछ जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौडगढ़, उदयपुर, प्रतापनगर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, पाली में बारिश होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो