scriptप्रदेश में हर्षाए मेघ……… | rainy day in jaipur | Patrika News
जयपुर

प्रदेश में हर्षाए मेघ………

जयपुर समेत कई जिलों में मेघ हुए मेहरबान जयपुर व आस पास के इलाकों में अलसुबह छाई घनघोर घटाएं,अलसुबह पौन घंटे में बरसा करीब एक इंच पानीशाहपुरा और विराटनगर में ढाई से तीन इंच तक हुई बारिश
मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश होने की दी चेतावनी

जयपुरJul 12, 2018 / 01:33 pm

anand yadav

weather in rajasthan

weather news with karnataka political drama in patrika.com

जयपुर। उत्तरी बंगाल की खाड़ी में बने निम्न वायुदाब क्षेत्र और दक्षिणी पाकिस्तान में बने चक्रवाती तंत्र के साथ ही मानसून पूरे प्रदेश में सक्रिय हो गया है। बीती रात से लेकर आज सूर्योेदय तक रूक रूक कर बारिश का दौर जारी रहार। जयपुर में आज अलसुबह पौन घंटे में करीब एक इंच पानी बरसा वहीं जिले के विराटनगर और शाहपुरा में हुई मूसलाधार बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेशभर में विंड पैटर्न में हुए बदलाव के साथ ही मानसून सक्रिय हो गया है और आगामी 48 घंटे मेें पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

बीती रात अजमेर,चूरू, अलवर, सीकर,झुंझुंनू, कोटा, बारां,धौलपुर और प्रतापगढ़ में बारिश का दौर देररात तक चला। बारां तहसील में बीती रात चार इंच हुई बारिश से निचले इलाकों में बारिश का पानी जमा हो गया। सीकर में दो इंच बारिश होने से शहर की सड़के पानी से लबालब हो गई और जनजीवन ठहर गया। जयपुर जिले में विराटनगर में तीन और शाहपुरा में ढाई इंच बारिश रिकॉर्ड हुई है। धौलपुर के सरमथुरा में 60, अलवर के किशनगढ़वास में 64, कोटकासिम 68, राजगढ़ में 37 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई है। सीकर के श्रीमाधोपुर में 34 और नीम का थाना में 50 मिमी पानी बरसा। कोटा के सांगोद में 65 मिमी बारिश हुई है।
जयपुर में आज सुबह हुई बारिश से शहर की प्रमुख सड़कों पर पानी भर गया। बारिश से मौसम सुहावना होने पर शहर के पार्कों और पर्यटन स्थलों पर युवा मौसम का लुत्फ उठाने पहुंचे। सड़क पर जमा बारिश के पानी से दुपहिया वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई। आज सुबह बारिश से मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को परेशानी हुई वहीं सुबह शहर की कई कॉलोनियो में बारिश शुरू होते ही बिजली गुल हो गई जो सुबह देरतक बहाल नहीं हो सकी। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने का अनुमान है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो