scriptRainy Weather in Rajasthan : मावठ से ठिठका पारा… रात में मौसम सर्द | weather forcast in rajasthan | Patrika News
जयपुर

Rainy Weather in Rajasthan : मावठ से ठिठका पारा… रात में मौसम सर्द

बीती रात पारे में चार डिग्री तक गिरा पारा, हाड़ौती, मारवाड़ अंचल में आज बारिश संभव, कल से मौसम शुष्क रहने के आसार, मैदानी इलाकों में श्रीगंगानगर सबसे सर्द, पारा 6.4 डिग्री

जयपुरFeb 05, 2024 / 11:06 am

anand yadav

weather_alert_1.jpg

Rajasthan Weather : विक्षोभ के असर से फिर सर्दी के तीखे तेवर

जयपुर। उत्तर भारत में बदले मौसम के मिजाज के असर से प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ से फिर से सर्दी ने रफ्तार पकड़ ली है। बीते 24 घंटे में जयपुर समेत कई जिलों में बारिश का दौर रुक रुक कर देर रात तक जारी रहा। जयपुर में कुछ स्थानों पर सुबह भी हल्की बौछारें गिरी। प्रदेश के कुछ जिलों में सुबह घना कोहरा छाए रहने पर जनजीवन भी प्रभावित हुआ। मौसम केंद्र ने आज हाड़ौती और मारवाड़ अंचल के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है वहीं कल से मौसम शुष्क रहने और पारे में बढ़ोतरी के आसार हैं।
बीती रात चार डिग्री तक गिरा पारा
बीते चौबीस घंटे में बारिश और घने कोहरे के चलते पारे की उलटी चाल रही। मैदानी इलाकों में श्रीगंगानगर 6.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ सबसे सर्द रहा। पिलानी 9.7 और सीकर के फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
इन जिलों में आज बारिश के आसार
मौसम केंद्र के अनुसार आज भरतपुर, अलवर, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, चूरू, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। नागौर, हनुमानगढ़, बारां और श्रीगंगानगर जिले के कुछ इलाकों में सुबह छाए घने कोहरे से जनजीवन प्रभावित रहा।
कहां कितना रहा रात में पारा
बीती रात जयपुर में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहा। अजमेर15.4, भीलवाड़ा 16.7, अलवर 12.0, सीकर 10.2, कोटा 10.2, चित्तौड़ 11.4, डबोक 15.4, धौलपुर 14.6, अंता बारां 15.4, डूंगरपुर 17.5, सिरोही 12.2, करौली 15.8, बाड़मेर 12.6, जैसलमेर 9.0, जोधपुर शहर 14.3, फलोदी 12.6, बीकानेर 10.3, चूरू 8.5, और जालोर में न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Hindi News/ Jaipur / Rainy Weather in Rajasthan : मावठ से ठिठका पारा… रात में मौसम सर्द

ट्रेंडिंग वीडियो