scriptRajasthan BJP: अंदरूनी फूट के संकेत- सतर्क हुआ केंद्रीय संगठन ! जानें क्या चल रही कवायद | Rajasathan BJP leaders internal conflict big tension for JP Nadda | Patrika News
जयपुर

Rajasthan BJP: अंदरूनी फूट के संकेत- सतर्क हुआ केंद्रीय संगठन ! जानें क्या चल रही कवायद

प्रदेश भाजपा की संभावित अंतर्कलह से पार पाने के लिए केंद्रीय संगठन से जुड़े कई नेता भी विधायक दल की बैठक में शामिल रहेंगे। ‘टीम नड्डा’ अलग-अलग गुटों में बंटती दिखाई पड़ रही भाजपा को एकजुट करने की कोशिश में रहेंगे।

जयपुरAug 12, 2020 / 01:15 pm

Nakul Devarshi

1_1.jpg
जयपुर।

प्रदेश में कांग्रेस के बाद अब भाजपा में भी गुटबाजी और अंतर्कलह के संकेत मिलने लगे हैं। कांग्रेस की तर्ज़ पर पार्टी की गुटबाजी कहीं खुलकर सामने ना आ जाए इसे लेकर केंद्रीय संगठन सतर्क दिखाई दे रहा है। यही वजह है कि विधानसभा के महत्वपूर्ण सत्र से पहले स्थितियों को संभालने की कवायद हो रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि गुरुवार को बुलाई गई विधायक दल की बैठक में केंद्रीय स्तर के नेताओं की भी मौजूदगी रहेगी।
‘टीम नड्डा’ के ये नेता पहुँच रहे राजस्थान
प्रदेश भाजपा की संभावित अंतर्कलह से पार पाने के लिए केंद्रीय संगठन से जुड़े कई नेता भी विधायक दल की बैठक में शामिल रहेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर को खासतौर से प्रदेश भाजपा की अंदरूनी हलचलों को देखते हुए भेजा जा रहा है। वहीँ राष्ट्रीय महामंत्री मुरलीधर राव, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश और प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना की भी विधायक दल बैठक में मौजूदगी रहेगी। इससे पहले राज्य सभा सांसद ओम माथुर जयपुर में ही रहकर पार्टी की हर गतिविधि पर नज़र बनाए हुए हैं।
narendra singh tomar
IMAGE CREDIT: patrika
वन-टू-वन होंगे रू-ब-रु
जानकारी के अनुसार केंद्र से राजस्थान पहुँच रही ‘टीम नड्डा’ अलग-अलग गुटों में बंटती दिखाई पड़ रही भाजपा को एकजुट करने की कोशिश में रहेंगे। इसके लिए वे विधायक दल की बैठक से अलग भाजपा विधायकों से वन-टू-वन चर्चा भी कर सकते हैं। इस दौरान विधायकों की नाराजगी को टटोलकर उन्हें शांत किये जाने की कवायद रहेगी।
वसुंधरा की शिकायत के बाद सक्रीय हुए नड्डा!
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने दिल्ली प्रवास के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात कर चुकीं हैं। सामने आया था कि इस मुलाक़ात में उन्होंने अपनी लम्बी चुप्पी तोड़ते हुए कई मुद्दों पर खुलकर अपनी नाराजगी जताई है।
Former CM Vasundhara Raje
माना जा रहा है कि राजे की रिपोर्ट के बाद नड्डा राजस्थान भाजपा को लेकर अतिरिक्त सतर्क हो गए हैं। गहलोत-पायलट गुटबाजी के बाद कहीं भाजपा को भी इस तरह की स्थितियों का सामना ना करना पड़ जाए इसके लिए केंद्रीय संगठन फूंक-फूंक कर अपने कदम आगे बढ़ा रहा है।

Home / Jaipur / Rajasthan BJP: अंदरूनी फूट के संकेत- सतर्क हुआ केंद्रीय संगठन ! जानें क्या चल रही कवायद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो