scriptसदन में उठा पेट्रोल—डीजल के बढ़ते दामों का मुद्दा | RAJASTHAN ASSEMBLY BUDGET DISCUSSION PETROL DIESEL PRICES | Patrika News
जयपुर

सदन में उठा पेट्रोल—डीजल के बढ़ते दामों का मुद्दा

विधानसभा (Rajasthan Assembly) में बजट पर चर्चा (Rajasthan Assembly Budget discussion) के दौरान भादरा विधायक बलवान पूनिया ने पेट्रोल—डीजल के बढ़ रहे दामों (Petrol-Diesel Rising Prices) का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि हरियाणा व राजस्थान में पेट्रोल के दामों में 10 रुपए प्रतिलीटर का अंतर है, यह मायने रखता है। हरियाणा सीमा के आसपास प्रदेश के लोगों को यह कचोटता है।

जयपुरMar 01, 2021 / 09:13 pm

Girraj Sharma

सदन में उठा पेट्रोल—डीजल के बढ़ते दामों का मुद्दा

सदन में उठा पेट्रोल—डीजल के बढ़ते दामों का मुद्दा

सदन में उठा पेट्रोल—डीजल के बढ़ते दामों का मुद्दा
— विधायक बलवान पूनिया ने उठाया मुद्दा

जयपुर। विधानसभा (Rajasthan Assembly) में बजट पर चर्चा (Rajasthan Assembly Budget discussion) के दौरान भादरा विधायक बलवान पूनिया ने पेट्रोल—डीजल के बढ़ रहे दामों (Petrol-Diesel Rising Prices) का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि हरियाणा व राजस्थान में पेट्रोल के दामों में 10 रुपए प्रतिलीटर का अंतर है, यह मायने रखता है। हरियाणा सीमा के आसपास प्रदेश के लोगों को यह कचोटता है। पेट्रोल—डीजल के दामों पर सरकार को ध्यान देना चाहिए। डीजल के दाम इस तरह बढ़ते रहे तो लोगों को ट्रेक्टर बंद कर वापस बैलों की तरफ आना पड़ेगा।
कृषि कानूनों का मामला गूंजा
सदन में विधायक बलवान ने कहा कि केन्द्र सरकार कृषि से जुड़े तीन कानून लेकर आई, वे काले कानून है। केन्द्र सरकार यह कानून लाकर किसानों के खेत छीनने का काम कर रही है। पूनिया ने कहा कि यह कॉन्ट्रेक कानून है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर निजीकरण करने का आरोप भी लगाया। सदन में चौहटन विधायक पदमाराम ने कहा कि किसान उपज पैदा कर सबका पेट भरने का काम करते हैै, लेकिन किसान सड़कों पर है। केन्द्र सरकार को किसानों की समस्या का समाधान करने की फुर्सत नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो