scriptविधानसभा में आज पानी पर कल बिजली पर चर्चा, 10 जुलाई को पेश होगा बजट | Rajasthan Assembly Budget Session Latest Updates, Water Issue | Patrika News
जयपुर

विधानसभा में आज पानी पर कल बिजली पर चर्चा, 10 जुलाई को पेश होगा बजट

Rajasthan Assembly Budget Session Latest Updates, Water Issue: विधानसभा में आज पानी पर कल बिजली पर चर्चा, 10 जुलाई को पेश होगा बजट

जयपुरJul 08, 2019 / 09:39 am

Nakul Devarshi

rajasthan assembly
जयपुर।

राज्य विधानसभा का बजट सत्र ( rajasthan assembly Budget Session ) सोमवार से फिर से शुरू होगा। सदन में सोमवार को पानी पर चर्चा की जाएगी। सोमवार को ही राजस्थान लोकायुक्त तथा उप लोकायुक्त संशोधन विधेयक लाया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश में पेयजल की स्थिति पर चर्चा होगी। वहीं नौ जुलाई को राजस्थान सुक्ष्म लघु एवं उद्यम विधेयक 2019 सदन में लाया जाएगा। इसी दिन प्रदेश में बिजली की स्थिति पर चर्चा होगी। 10 जुलाई को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Chief Minister Ashok Gehlot ) विधानसभा में बजट पेश करेंगे।

गौरतलब है कि 28 जून को विधानसभा की कार्यवाही 8 जुलाई को सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। इससे पहले बजट सत्र के दूसरे दिन अवैध बजरी खनन, किसानों की कर्जमाफी और एनएचएम मुद्दों पर सदन में खासा हंगामे की स्थिति बनी थी।
बजट सत्र के दूसरे दिन का प्रश्नकाल शुरू होने के कुछ ही देर बाद हंगामा शुरू हो गया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार पर योजनाओं को अटकाने का आरोप लगाया था।
प्रश्नकाल के दौरान विपक्ष दल भाजपा ने एनएचम मुद्दे पर चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा को घेरा था। साथ ही अवैध बजरी खनन को लेकर उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने भी गहलोत सरकार पर आरोप लगाए थे।
पंचायत सहायक करेंगे विधानसभा का घेराव
प्रदेश की ग्राम पंचायतों में कार्यरत पंचायत सहायक व विद्यार्थी मित्र सोमवार को नियमतीकरण की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव करेंगे। विधानसभा घेराव की रणनीति बनाने के लिए रविवार को राजस्थान पंचायत सहायक संघ ब्लॉक जमवारामगढ़ की बैठक ब्लॉक अध्यक्ष प्रभुदयाल मीना की अध्यक्षता में थाना मोड़ के पास आयोजित हुई।
बैठक में पंचायत सहायकों ने एक स्वर में राज्य सरकार से पंचायत सहायकों को अविलम्ब नियमतीकरण कर सरकारी कर्मचारियों को देय समस्त प्रकार के लाभ देने की मांग की। पंचायत सहायकों ने रोष जताया कि विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने पंचायत सहायकों को नियमित करने का भरोसा दिलाया था। इसके बावजूद नियमित करना दूर पंचायत सहायकों को हटाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। पंचायत सहायक संघ के प्रदेश प्रवक्ता ने पंचायत सहायकों से सोमवार को विधानसभा घेराव में भाग लेने का आह्वान किया है।

Home / Jaipur / विधानसभा में आज पानी पर कल बिजली पर चर्चा, 10 जुलाई को पेश होगा बजट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो