scriptRajasthan Assembly Byelection मंडावा में कांग्रेस आगे, खींवसर में रालोपा आगे | Rajasthan Assembly Byelection counting | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Assembly Byelection मंडावा में कांग्रेस आगे, खींवसर में रालोपा आगे

(Rajasthan Assembly) प्रदेश में मंडावा और खींवसर सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव (Byelection ) में से मंडावा में कांग्रेस को जोरदार बढत मिल गई है वहीं खींवसर में रालोपा आगे है।

जयपुरOct 24, 2019 / 10:28 am

rahul

bjp congress

election commission

जयपुर 24 अक्टूबर।

(Rajasthan Assembly) प्रदेश में मंडावा और खींवसर सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव (Byelection ) में से मंडावा में कांग्रेस को जोरदार बढत मिल गई है वहीं खींवसर में रालोपा आगे है। मंडावा में छह राउंड के बाद कांग्रेस की रीटा चौधरी को 11 हजार से ज्यादा वोटों की बढत मिल चुकी हैं वहीं खींवसर में सातवें राउंड में रालोपा के नारायण बेनीवाल 2234 से आगे थे। मंडावा में रीटा चौधरी का मुकाबला भाजपा की सुशीला सींगडा से है और खींवसर में मिर्धा के सामने रालोपा के नारायण बेनीवाल हैं। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट के वोटों की गिनती हुई। दोनों सीटों पर पहले राउंड से ही कांग्रेस के दोनों प्रत्याशियों ने बढ़त बना ली थी। खींवसर में पहले राउंड में कांग्रेस के हरेंद्र मिर्धा 1096 वोट से आगे थे वहीं मंडावा में कांग्रेस की रीटा चौधरी को पहले राउंड में 2144 वोटों से बढत मिली थी। छह राउंड के बाद मिर्धा और नारायण बेनीवाल के बीच जोरदार टक्कर चल रही है। सातवां राउंड आते आते बेनीवाल आगे हो गए।
शुरूआत में मंडावा में दो राउंड के बाद कांग्रेस की रीटा चौधरी को 4299 मतों से बढत मिल गई थी और कांग्रेसियों के चेहरे खिलने लगे थे। तीसरा राउंड आते आते रीटा चौधरी की बढत और बढ गई थी और वह 6287 मतों से आगे हो गई थी। मंडावा में कुल 22 राउंड हैं। इसी तरह खींवसर में भी कांग्रेस के हरेन्द्र मिर्धा शुरू में बढत बनाए हुए थे। दूसरे राउंड में मिर्धा को 9189 वोट मिले और आरएलपी प्रत्याशी नारायण बेनीवाल को 6944 वोट मिले थे और मुकाबला कांटे का है। सातवें राउंड में हरेन्द्र मिर्धा पीछे हो गए। गौरतलब हैं कि साल 2018 में जब विधानसभा चुनाव हुए थे तो मंडावा से भाजपा के नरेन्द्र खींचड़ और खींवसर से रालोपा के हनुमान बेनीवाल विधायक बने थे। बाद में जब लोकसभा चुनाव हुए तो खींचड़ झुंझुनूं से सांसद बन गए और बेनीवाल नागौर से लोकसभा के लिए चुन लिए गए। बाद में दोनों नेताओं ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और वहां उपचुनाव हुए।

Home / Jaipur / Rajasthan Assembly Byelection मंडावा में कांग्रेस आगे, खींवसर में रालोपा आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो