scriptराजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 लाइव: BJP के पूर्व पार्टी प्रेसिडेंट ने वोटिंग के समय उठाए ये सवाल | Rajasthan Assembly Election LIVE: Ashok Parnami Questioned EC | Patrika News
जयपुर

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 लाइव: BJP के पूर्व पार्टी प्रेसिडेंट ने वोटिंग के समय उठाए ये सवाल

Rajasthan Election 2018 Live Voting: BJP के पूर्व पार्टी प्रेसिडेंट ने वोटिंग के समय उठाए ये सवाल

जयपुरDec 07, 2018 / 12:25 pm

Nidhi Mishra

Rajasthan Assembly Election LIVE: Ashok Parnami Questioned EC

Rajasthan Assembly Election LIVE: Ashok Parnami Questioned EC

जयपुर। Rajasthan Assembly Election 2018 live के तहत प्रदेश भर में हो रहे मतदान के दौरान कई जगहों से ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतें मिलीं। इन शिकायतों को लेकर BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष Ashok Parnami ने निर्वाचन विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाए। परनामी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि मतदान की अपील करने वाले ही धीमी गति से मतदान करा रहे हैं। ऐसे में मतदान प्रतिशत कैसे बढ़ेगा? बता दें कि जयपुर में कुछ विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम मशीनों की खराबी के चलते सुबह 9 बजे तक भी वोटिंग शुरू नहीं हो पाई थी। अशोक परनामी आदर्श नगर से बीजेपी प्रत्याशी हैं।

परनामी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि निर्वाचन विभाग ने एक वोट डालने का समय 37 से 45 सेकंड बताया था, लेकिन अभी वोट डालने में 1 मिनट और उससे ज्यादा समय लग रहा है। कुल 9 घंटे का समय है और ईवीएम मशीनों की खराबी के चलते समय कम हो रहा है। साथ ही एक एक बूथ पर 1100 से 1200 वोट डलने हैं। ये वोट डल ही नहीं पाएंगे। परनामी ने निर्वाचन विभाग के लिए कहा कि— मुझे नहीं पता कि विभाग ने क्या सोच कर ये निर्णय लिया। उन्हें दो ईवीएम मशीन लगानी चाहिए थीं, जिससे एक समय में दो लोग मतदान कर सकें।

एक तरफ हम मतदान प्रतिशत बढ़ाने की बता कर रहे हैं। दूसरी तरफ हम वो सुविधा ही नहीं दे रहे कि वोट प्रतिशत बढ़े।

Home / Jaipur / राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 लाइव: BJP के पूर्व पार्टी प्रेसिडेंट ने वोटिंग के समय उठाए ये सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो