राजस्थान: BJP निकाय प्रत्याशी सूची को आज दिया जा रहा ‘फाइनल टच’, जयपुर बुलाए गए चुनाव प्रभारी

20 जिलों की 90 निकायों में चुनावी रण, प्रदेश भाजपा का प्रत्याशी चयन आखिरी दौर में, आज प्रदेश मुख्यालय में चलेगा बैठकों का सिलसिला, प्रदेश नेतृत्व देगा प्रत्याशी सूची को अंतिम रूप, निकायों के चुनाव प्रभारी सौंपेंगे दो से तीन नामों के पैनल, ‘मंथन’ के बाद तय होगा कोई एक नाम, विरोध-टकराव से बचने के लिए अपनाया जाएगा पुराना ‘फ़ॉर्मूला’, नामांकन भरवाने के बाद सूची जारी होने की संभावना

By: nakul

Published: 13 Jan 2021, 09:31 AM IST

जयपुर।

प्रदेश भाजपा में निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन प्रक्रिया अंतिम दौर में पहुँच गई है। प्रत्याशियों के नामों पर आज भाजपा मुख्यालय से औपचारिक मुहर लगना संभावित है। इस सिलसिले में आज प्रदेश नेतृत्व ने सभी निकायों के चुनाव प्रभारियों को जयपुर बुलाया है। ऐसे में आज प्रत्याशी सूची को ‘फाइनल टच’ दिए जाने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

दो से तीन नामों के पैनल पर होगा ‘मंथन’

प्रदेश नेतृत्व की ओर से निकायों में भेजे गए चुनाव प्रभारी आज अपने प्रभार वाले निकायों से चयनित आवेदन लेकर जयपुर पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि ज़्यादातर निकायों में आवेदकों की संख्या ज़्यादा होने से दो से तीन नामों का पैनल बनाया गया है। अब प्रदेश भाजपा का शीर्ष नेतृत्व इस पैनल में सुझाए गए नामों में से किसी एक नाम पर सहमति बनाकर औपचारिक मुहर लगा देगा।

मुख्यालय में चलेगा बैठकों का दौर

चुनाव क्षेत्रों में भेजे गए सभी प्रभारी आज जयपुर स्थित प्रदेश मुख्यालय पहुंचकर चयनित आवेदकों के पैनल प्रदेश नेतृत्व को सौंपेंगे, साथ ही हर संभावित प्रत्याशी को लेकर अपना फीडबैक देंगे। ऐसे में आज पार्टी मुख्यालय में दिनभर बैठकों और मंथन का सिलसिला जारी रहेगा।

टकराव से बचने के लिए ‘फोर्मुला’

निकाय प्रत्याशियों की सूची जारी करने के दौरान पार्टी में अंदरखाने विरोध और टकराव से बचने के लिए भाजपा इस बार भी पिछले निकाय चुनाव में इस्तेमाल किये गए फोर्मुले को अपनाएगी। इसके तहत प्रत्याशियों का चयन कर सूची प्रभारियों को सौंपी जायेगी। इसके बाद चुनाव प्रभारी स्थानीय नेताओं की मदद से प्रत्याशियों से ‘गुपचुप’ नामांकन भरवाएंगे। इन सभी के बाद प्रत्याशी सूची जारी की जा सकती है।

जयपुर में ये नेता देंगे ‘ग्रीन सिग्नल’

निकाय चुनाव के प्रत्याशियों को लेकर आये पैनल पर वरिष्ठ नेताओं की टीम जयपुर में मंथन करेगी। इनमें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया, प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned