scriptलोकसभा चुनाव 2019: इन सीटों पर लगभग नाम तय, बीजेपी की दूसरी लिस्ट में आ सकते है चौंकाने वाले नाम | Rajasthan BJP Second Candidate List of Lok Sabha Election 2019 | Patrika News
जयपुर

लोकसभा चुनाव 2019: इन सीटों पर लगभग नाम तय, बीजेपी की दूसरी लिस्ट में आ सकते है चौंकाने वाले नाम

राजस्थान भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर के दिल्ली आवास पर सोमवार को राजस्थान कोर कमेटी की बैठक हुई।

जयपुरMar 25, 2019 / 05:00 pm

Kamlesh Sharma

vasundhara raje
जयपुर। राजस्थान भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर के दिल्ली आवास पर सोमवार को राजस्थान कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक में 9 सीट में से ज्यादातर पर सहमति बन गई है लेकिन कुछ सीटों पर अभी भी विवाद बना हुआ है। जिन सीटों पर विवाद बना हुआ है उन पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से चर्चा के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा। शाम को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर समेत कुछ अन्य नेता शाह के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद संभावना है कि भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट देर रात तक जारी हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की दूसरी लिस्ट में चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते है।
इन सीटों पर बनी सहमति!
सूत्रों के मुताबिक नागौर से नया चेहरा रूपाराम के नाम पर सहमति बन गई है। वहीं राजसमंद सीट पर अब भी विवाद बन हुआ है। सूत्रों के अनुसार राजसमंद से दीया कुमारी का नाम लगभग फाइनल किया गया। हालांकि एक खेमा अभी भी सहमत नहीं हैं। भरतपुर से रंजिता कोली, धौलपुर—करौली से हटीराम जाटव, बांसवाड़ा-डूंगरपुर से मुकेश रावत, बाड़मेर-जैसलमेर से आईपीएस महेंद्र चौधरी के नाम चर्चा में हैं। दौसा से ओमप्रकाश हुड़ला का नाम तय बताया जा रहा लेकिन एक खेमा अभी सहमत नहीं।
देर रात प्रत्याशियों को लेकर मंथन
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आवास पर रविवार देर रात 9 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों को लेकर मंथन चला। इस बैठक में मुख्य जोर नागौर, चूरू, अलवर, भरतपुर, करौली—धौलपुर सीटों को लेकर रहा।
राजसमंद सीट पर बवाल
बता दें कि राजसमंद लोकसभा के लिए भाजपा प्रत्याशी के रूप में दीयाकुमारी के सामने आए नाम को मेवाड़ क्षत्रिय महासभा ने जोरदार विरोध किया। महासभा के अध्यक्ष बालूसिंह कानावत ने रविवार को उदयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, राजसमंद सीट पर हरिओम सिंह के चुनाव नहीं लडऩे के फैसले के बाद अब वहां स्थानीय राजपूत को ही टिकट दिया जाए, बाहरी को किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं किया जाएगा।
महासभा के संरक्षक मनोहर सिंह कृष्णावत ने कहा कि आने वाली पीढ़ी यह पूछेगी कि आखिर इतिहास के पन्नों को भूलकर ऐसी कौनसी मजबूरी थी कि मेवाड़ के क्षत्रियों को ऐसा निर्णय लेना पड़ा, सवाल इतना सा है कि मेवाड़ के राजपूत को टिकट दिया जाए।

Home / Jaipur / लोकसभा चुनाव 2019: इन सीटों पर लगभग नाम तय, बीजेपी की दूसरी लिस्ट में आ सकते है चौंकाने वाले नाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो