scriptहरियाणा की तस्वीरें दिखाकर गहलोत सरकार से मुआवज़े की मांग ! जानें कैसे हो रही राजस्थान BJP की ‘किरकिरी’ | rajasthan bjp share pics from haryana, social media user takes on | Patrika News
जयपुर

हरियाणा की तस्वीरें दिखाकर गहलोत सरकार से मुआवज़े की मांग ! जानें कैसे हो रही राजस्थान BJP की ‘किरकिरी’

– प्रदेश में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान मामला, भाजपा नेता उठा रहे गिरदावरी-मुआवज़े की मांग, जयपुर सहित कई जिलों में हुई है ओलावृष्टि, लेकिन मांग उठाने के बीच भाजपा की हो रही किरकिरी, शेयर हो रही तस्वीरों को बताया जा रहा हरियाणा का, सोशल मीडिया यूजर्स उठा रहे आपत्ति, उठा रहे सवाल

जयपुरNov 16, 2020 / 02:30 pm

Nakul Devarshi

जयपुर।

प्रदेश में ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान के मद्देनज़र भाजपा ने गिरदावरी की मांग की है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के ज़रिये इस मांग को पुरजोर तरीके से उठा रहे हैं। लेकिन इस बीच यूज़र्स ने प्रदेश भाजपा की ओर से शेयर की जा रही तस्वीरों पर सवाल उठाकर चौंका दिया है।
दरअसल, प्रदेश भाजपा नेताओं की ओर से गिरदावरी और मुआवज़े की मांग को लेकर किये जा रहे पोस्ट में जिन दो फोटो को शेयर किया जा रहा है वो राजस्थान की नहीं बल्कि हरियाणा की बताई जा रही हैं। इन तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया यूज़र्स आपत्ति जताने के साथ ही भाजपा और उसके नेताओं को घेर रहे हैं।
‘जहां की फोटो है वहां भाजपा सरकार है!’
एक यूज़र ने लिखा, ‘’हिसार हरियाणा के भोजराज गांव में हुई ओलावृष्टि की फ़ोटो लगाकर भाजपा राजस्थान में किसानों को मुआवजा देने की मांग कर रही है। जहां की फ़ोटो है वहां भाजपा की ही सरकार है, यहां मुआवजा देने से आपको कौन रोक रहा है?
‘हरियाणा बीजेपी से कहकर मुआवजा दिलवा दो’
वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा, ‘ये फोटो हरियाणा की बताई जा रही है, वहां आपकी ही सरकार है तो वहां मुआवजा देने से कौन रोक रहा है आपको?? हिसार के आसपास खूब ओलावृष्टि हुई है , हरियाणा बीजेपी से कहकर मुआवजा दिलवा दो, अब ये मत कहना कि हम हरियाणा का क्यों कहे तो one nation वाला नारा याद कर लेना।‘
https://twitter.com/DeependerSHooda?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/Shekhar276438?ref_src=twsrc%5Etfw
ऐसे शुरू हुई गफलत
दरअसल, सबसे पहले प्रदेश भाजपा के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर की गई, जिसमें दो तस्वीरों को भी साझा किया गया। तस्वीरों में खेत पर दूर-दूर तक ओलों की चादर बिछी दिखाई दे रही है। पोस्ट में लिखा गया है, ‘जयपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में हुई ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा है। संकट की इस घड़ी में हम किसान भाईयों के साथ है। राजस्थान सरकार संज्ञान लेते हुए ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान की अविलंब गिरदावरी करवाए और प्रभावित किसानों को मुआवज़ा दे।
https://twitter.com/BJP4Rajasthan/status/1328194442067468289?ref_src=twsrc%5Etfw
कॉपी-पेस्ट का चला सिलसिला
प्रदेश भाजपा की ओर से पोस्ट को देखते ही देखते पार्टी के कई नेताओं ने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘कॉपी-पेस्ट’ करना शुरू कर दिया। इन्हीं दो तस्वीरों और सन्देश के साथ नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश मेघवाल, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, सांसद जसकौर मीणा, मुख्य प्रवक्ता व विधायक रामलाल शर्मा, पूर्व विधायक अशोक परनामी सहित कई नेता-कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया।
https://twitter.com/hashtag/Rajasthan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/KailashBaytu/status/1328220433896730626?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%95%E0%A4%BF%E0%A4%B8%E0%A4%BE%E0%A4%A8?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गिरदावरी और मुआवज़े की मांग
सोशल मीडिया प्लेटफोर्म पर हरियाणा की कथित तस्वीरों शेयर कर राजस्थान भाजपा और उसके नेताओं की किरकिरी हो रही है। बहरहाल नेताओं ने गहलोत सरकार से ओलावृष्टि प्रभावित जिलों में जल्द से जल्द गिरदावरी कर किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करने की मांग की है।

Home / Jaipur / हरियाणा की तस्वीरें दिखाकर गहलोत सरकार से मुआवज़े की मांग ! जानें कैसे हो रही राजस्थान BJP की ‘किरकिरी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो