scriptबोर्ड परीक्षाओं के लिए 15 से नियंत्रण कक्ष होगा शुरू | rajasthan board exam news latest update | Patrika News
जयपुर

बोर्ड परीक्षाओं के लिए 15 से नियंत्रण कक्ष होगा शुरू

बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी

जयपुरJun 09, 2020 / 09:34 pm

Pushpendra Sharma

बोर्ड परीक्षाओं के लिए 15 से नियंत्रण कक्ष होगा शुरू

बोर्ड परीक्षाओं के लिए 15 से नियंत्रण कक्ष होगा शुरू

जयपुर. 18 जून से प्रस्तावित राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं के लिए 15 जून से नियंत्रण कक्ष शुरू हो जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक रामचंद्र पिलानिया ने बताया कि पूर्व में नियंत्रण कक्ष में लगे कार्मिकों को 15 जून से पुन: उपस्थित होने के साथ ही उडऩदस्तों को 18 जून से निरीक्षण के निर्देश दिए हैं। पेपर्स कॉर्डिनेटर, केन्द्राधीक्षक तथा वीक्षक आदि कार्मिकों को परीक्षा से एक दिन पहले सेंटर पहुंचकर समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने कहा है।
पिलानिया ने बताया कोविड 19 ड्यूटी में लगे शिक्षकों को 16 जून तक प्रशासन की अनुमति से ड्यूटी से मुक्त करवा लिया जाएगा। यदि किसी वीक्षक को खांसी, जुकाम है तो वह इसकी जानकारी सीबीईओ को दें। वहीं, सेंटर पहुंचने के बाद उनकी स्कैनिंग भी की जाएगी। एेसे विद्यार्थी जिन्हें खांसी, जुकाम या सिरदर्द है और परीक्षा देने में असमर्थ है तो उसकी परीक्षा सप्लीमेंट्री के साथ होने वाली परीक्षा के साथ दिलवाई जा सकेगी। वे अपने स्कूल को इसकी जानकारी दे सकते हैं।
12 वीं के पेपर दोबारा छपे, 15 जून को सेंटर में बांटे जाएंगे

राजस्थान बोर्ड की 18 जून से शुरू होने जा रहीं परीक्षाओं को लेकर जिला स्तर पर तैयारियां हो चुकी हैं। 12वीं के पेपर दोबारा छापे गए हैं, जिन्हें 15 जून को केन्द्रों में बांटा जाएगा। जिन केन्द्रों में क्वॉरंटीन सेंटर हैं, उन्हें 16 जून तक सेनिटाइज किया जाएगा। जयपुर में परीक्षा के लिए 557 पूर्व घोषित और 40 उप केन्द्र बनेंगे। ऐसे वीक्षक जिनकी ड्यूटी 19 मार्च को जहां थी, उन्हें 16 जून को संबंधित सेंटर में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। अतिरिक्त वीक्षकों की व्यवस्था के लिए सीबीईओ को जिम्मेदारी दी है। जयपुर में लगभग आठ हजार शिक्षकों की ड्यूटी वीक्षण कार्य हेतु लगाई जाएगी।

Home / Jaipur / बोर्ड परीक्षाओं के लिए 15 से नियंत्रण कक्ष होगा शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो