राजस्थान में कोरोना से एक और मौत, जानें कोरोना को लेकर प्रदेश का पूरा अपडेट

राजस्थान में गुरुवार को 47 नए रोगियों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 430 हो गई है।

By: kamlesh

Published: 09 Apr 2020, 06:23 PM IST

जयपुर। राजस्थान में गुरुवार को 47 नए रोगियों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 430 हो गई है। प्रदेश में जोधपुर में कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत हुई है। प्रदेश में कोरोना से यह 7वीं मौत है।

जयपुर में 11 लोगों की जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया है। खास बात यह है कि पिछले कुछ दिनों से दस साल से कम उम्र के बच्चे भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। आज जयपुर में आए रोगियों में 4 साल की बच्ची व 5 वर्ष का बच्चा भी संक्रमित पाया गया है। जयपुर के आए 11 में से 8 कोरोना पॉजिटिव लोग रामगंज के निवासी हैं। एक संक्रमित रोगी नाहरी का नाका शास्त्री नगर का निवासी तथा एक संक्रमित शख्स जयपुर के घाटगेट अमृतपुरी का रहने वाला। इसके अलावा एक युवक नवी मुंबई का रहने वाला है जो तबलीगी जमाती है।

रिपोर्ट में 3 जोधपुर के हैं। इनमें एक एक बुजुर्ग की रात को करीब 12:30 बजे मृत्यु हो गई थी। जोधपर में 76 वर्षीय पुरुष लक्षण के आधार पर सर्वे में पॉज़िटिव मिला। एक 34 वर्षीय डॉक्टर भी पॉज़िटिव पाया गया। यह जोधपुर नागौरी गेट पर घर घर सर्वे कर रही टीम में था।

जानकारी के अनुसार 4 संक्रमित जैसलमेर में ईरानी विस्थापित आर्मी कैम्प से पॉजिटिव पाए गए हैं। जैसलमेर जिले में पांच अन्य लोग भी पॉजिटिव मिले हैं। ये सभी पहले से पॉजिटिव आ चुके मरीज के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए ।

झालावाड़ जिले में आज 7 नए पॉजिटिव मरीज मिले। अब जिले में पॉजिटिव मरीजों का संख्या 9 हो गई है। आज सुबह मिले 7 पॉजिटिव मरीज इंदौर की यात्रा कर झालावाड़ पहुंचे थे। इसके अलावा झुंझुनूं में मिले सात पॉजिटिव मरीजों में 3 पॉजिटिव मरीज तबलीगी जमात से आए युवक के संपर्क में आने पर पॉजिटिव हुए। 2 पॉजिटिव मरीज नवलगढ़ के रहने वाले है जबकि दो अन्य पॉजिटिव मरीज विदेश की यात्रा कर यहां लौटे थे।

टोंक जिले में भी लगातार पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। आज मिले सभी सात पॉजिटिव मरीज तबलीगी जमात से आए लोगों के संपर्क में रहे है। टोंक जिले में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा अब 27 हो गया है।

coronavirus COVID-19

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned