script Rajasthan Election 2023 : गोविंद सिंह डोटासरा ने सौंपी रिपोर्ट, राजस्थान में पार्टी को मिली हार के लिए इन कारणों को ठहराया जिम्मेदार | Rajasthan : Dotasara submits report, telling why party lost the assembly elections | Patrika News

Rajasthan Election 2023 : गोविंद सिंह डोटासरा ने सौंपी रिपोर्ट, राजस्थान में पार्टी को मिली हार के लिए इन कारणों को ठहराया जिम्मेदार

locationजयपुरPublished: Dec 19, 2023 04:28:12 pm

Govind Singh Dotasara Submits Report On Defeat In Polls : राजस्थान में चुनावी हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रेगिस्तानी राज्य में अपनी हार पर पार्टी कमान को प्रारंभिक रिपोर्ट पेश कर दी है। सूत्रों ने कहा कि चुनावी हार का एक प्रमुख कारण रिपोर्ट में सामने आया वह यह है कि राज्य के नेता कांग्रेस की योजनाओं को जनता तक ठीक से नहीं पहुंचा पाए, जबकि पार्टी का 'मिशन-2030' भी लोगों को स्वीकार नहीं था।

Govind Singh Dotasara Submits Report On Defeat In Polls
Govind Singh Dotasara Submits Report On Defeat In Polls

Govind Singh Dotasara Submits Report On Defeat In Polls : राजस्थान में चुनावी हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रेगिस्तानी राज्य में अपनी हार पर पार्टी कमान को प्रारंभिक रिपोर्ट पेश कर दी है। सूत्रों ने कहा कि चुनावी हार का एक प्रमुख कारण रिपोर्ट में सामने आया वह यह है कि राज्य के नेता कांग्रेस की योजनाओं को जनता तक ठीक से नहीं पहुंचा पाए, जबकि पार्टी का 'मिशन-2030' भी लोगों को स्वीकार नहीं था। रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि कांग्रेस सरकार की योजनाएं तो अच्छी थीं, लेकिन चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार उन्हें ठीक से जनता को नहीं बता पाए।

यह भी पढ़ें

Rajasthan Politics : राजस्थान के ये 4 राज्यसभा सांसद भी सस्पेंड सांसदों की लिस्ट में, सभापति जगदीप धनखड़ ने लिया एक्शन

रिपोर्ट से पता चलता है, उम्मीदवार मतदाताओं को यह स्पष्ट नहीं कर सके कि अगर कांग्रेस सरकार दोबारा सत्ता में नहीं आई तो सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाएं भी बंद हो जाएंगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जो सीटें कम अंतर से हारीं, वहां स्थानीय नेता वोटरों को बूथ तक नहीं ला पाए।

यह भी पढ़ें

नई सरकार बनी, आचार संहिता भी हटी, अब 13 हजार युवाओं को कब मिलेगी सरकारी नौकरी, सामने आया ऐसा बड़ा अपडेट

रिपोर्ट से पता चलता है, 'वरिष्ठ नेता और अन्य कांग्रेस मंत्री भाजपा के खिलाफ मजबूत अभियान का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं थे। ये नेता अपने संबंधित क्षेत्रों से बाहर नहीं निकले और अपने समुदाय के मतदाताओं को भी प्रभावित करने में विफल रहे।' सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान राजस्थान में अपनी विफलता के बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट भी तैयार करेगा।

-आईएएनएस

ट्रेंडिंग वीडियो