scriptराहुल गांधी की राजस्थान के नेताओं को नसीहत, नेतृत्व के सवाल पर मुंह बंद रखें | Rajasthan Election 2018: Rahul Gandhi Commented on Rajasthan CM Candid | Patrika News
जयपुर

राहुल गांधी की राजस्थान के नेताओं को नसीहत, नेतृत्व के सवाल पर मुंह बंद रखें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के नेताओं को नसीहत दी है कि वे विधानसभा चुनाव के दौरान नेतृत्व के मुद्दे पर मुंह बंद रखें।

जयपुरFeb 23, 2018 / 10:27 am

santosh

Rajasthan Election
जयपुर/ नर्इ दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के नेताओं को नसीहत दी है कि वे विधानसभा चुनाव के दौरान नेतृत्व के मुद्दे पर मुंह बंद रखें। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव का एक ही एजेंडा है और वह कांग्रेस का झंडा है। राहुल गांधी ने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर राजस्थान के प्रमुख नेताओं के साथ गुरुवार को अहम बैठक की। बैठक में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट , पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, महासचिव मोहनप्रकाश के साथ ही प्रदेश के चारों प्रभारी सचिव मौजूद रहे। राहुल के साथ में बैठक में पूर्व केन्द्रीय मंत्री सीपी जोशी मौजूद नहीं थे।
दो घंटे चली बैठक में राहुुल ने साफ संदेश दिया कि हर हाल में पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता का ना सिर्फ मान-सम्मान बढऩा चाहिए बल्कि उनको संगठन में भी स्थान मिलना चाहिए। राहुल ने प्रदेश नेताओं को आपसी मतभेद भुलाकर क्लेक्टिव लीडरशिप के साथ राजस्थान में सत्ता विरोधी लहर को भुनाने का हरसंभव प्रयास करना चाहिए।
जानकारी के अनुसार कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाए रखने के लिए बिना चेहरे के कांग्रेस झंडे के तले ही चुनाव लड़ेगी। राहुल ने प्रदेश प्रभारी को प्रदेश में आगामी 8 माह की रणनीति बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी नेता नम्रता के साथ जनता के बीच जाएं और संगठन को पंचायत बूथ स्तर पर मजबूत करेें।
संगठन में युवा नेतृत्व को तरजीह
राहुल ने बैठक में कहा कि हर नेता-कार्यकर्ता यह सुनिश्चित कर लें युवा जोश और अनुभवी लीडरशिप का फायदा हर हाल में पार्टी को मिलना चाहिए। इसके लिए प्रदेश संगठन में युवाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के लिए सभी नेताओं को खुले मन से आगे आकर मेहनत करनी चाहिए। साथ ही संगठन में सभी समाज, महिला, एससी, एसटी, अल्पसंख्यकों, पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाए। राहुल गांधी ने बैठक में कहा कि चुनाव प्रचार की आगामी रणनीति बनाकर जल्द ही प्रचार शुरू करने पर भी चर्चा की है। राहुल ने विधानसभा के साथ.साथ लोकसभा चुनाव को भी ध्यान में रखने को कहा।
बैठक के बाद राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने पत्रिका संवाददाता कुमार कुंदन से बातचीत की-

सवाल-बैठक में क्या फैसला लिया गया?
जवाब- राहुल गांधी जी के नेतृत्व में सामूहिक रुप से पार्टी चुनाव प्रचार में उतरेगी। साथ ही मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम को हर विधानसभा तक जल्द से जल्द पहुंचाया जाएगा। जिला स्तर पर किसान सम्मेलन किया जाएगा।
सवाल- सीनियर नेताओं के बीच मतभेद कैसे दूर किया जाए इस पर भी चर्चा हुई?

जवाब- जहां तक मतभेद की बात है वो बीजेपी का प्रोपेगेंडा है अगर पार्टी में किसी भी तरह का मतभेद होता तो हम प्रचंड बहुमत से नहीं जीतते।

Home / Jaipur / राहुल गांधी की राजस्थान के नेताओं को नसीहत, नेतृत्व के सवाल पर मुंह बंद रखें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो