scriptराजस्थान की ‘बंधक’ लड़कियों को कर्नाटक से कराया मुक्त, BAR में छापा मारा तो पुलिस भी रह गई सन्न | Rajasthan Girls rescued bu Karnataka Police after raid at Bar | Patrika News
जयपुर

राजस्थान की ‘बंधक’ लड़कियों को कर्नाटक से कराया मुक्त, BAR में छापा मारा तो पुलिस भी रह गई सन्न

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरNov 15, 2018 / 09:15 am

Nakul Devarshi

Rajasthan Girls rescued bu Karnataka Police after raid at Bar
जयपुर/बेंगलुरू।

कर्नाटक पुलिस ने बॉर में नौकरी का लालच देकर विभिन्न राज्यों से लाई गईं 15 लड़कियों को बुधवार को मुक्त कराकर मानव तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस ने छापा मारकर प्रवीण शेट्टी के शिकंजे से 15 लड़कियों को आजाद कराया और मानव तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी शेट्टी उदुपी तालुका के ब्रह्मवाड़ा पोस्ट का रहने वाला है। उसके शिकंजे से मुक्त कराई गई लड़कियों में मुंबई और राजस्थान से चार-चार, दिल्ली तथा पंजाब से तीन-तीन एवं एक उत्तर प्रदेश से है।
पुलिस सूत्रों ने कहा कि लड़कियों को महिला बॉर में नौकरी दिलाने का लालच देकर यहां लाया गया था। लड़कियों को यहां बंधक बनाकर रखा गया था और उन्हें बाहर जाने की अनुमति नहीं थी। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

एक खबर ये भी…
5 बेटियां थीं, गुस्साए नशेड़ी पिता ने तीन माह की सबसे छोटी बेटी को कुएं में फेंका, मौत
राजस्थान के झालावाड़ ज़िले के मनोहरथाना क्षेत्र से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां थाना क्षेत्र के डेरी का पुरा गांव में मंगलवार रात शराबी पिता ओमप्रकाश ने नशे में तीन माह की मासूम बच्ची धापू को घर के पास स्थित कुएं में फेंक दिया, इससे उसकी मृत्यु हो गई। ग्रामीणों के अनुसार ओम के पांच बेटिया थी। जिसको लेकर भी वह आए दिन पत्नी से झगड़ा करता रहता था। धापू को कुएं में फेंकने को भी इसी विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। घटना के बाद से वह फरार है।
भाई से झगड़ा, खुन्नस निकाली बेटी पर
पुलिस ने बताया की मंगलवार रात माता-पिता के जेवर को लेकर भाई ओमप्रकाश और चेन सिंह के बीच विवाद हुआ। उस दौरान परिवार वालों ने समझाकर दोनों को घर भेज दिया। कुछ समय बाद ओमप्रकाश वापस आया और पत्नी रामकन्या की गोद में लेटी तीन माह की बच्ची धापू को छीन कर ले गया और बाहर जाकर पास स्थित कुएं में उसे फेंक कर फरार हो गया।
परिजनों ने समझा कि पिता बच्ची को लेकर गया है, कुछ समय बाद वापस ले आएगा। बुधवार सुबह कुएं में शव देखने के बाद पुलिस को वारदात की सूचना दी गई। पुलिस ने पत्नी की रिपोर्ट पर पति ओम प्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Home / Jaipur / राजस्थान की ‘बंधक’ लड़कियों को कर्नाटक से कराया मुक्त, BAR में छापा मारा तो पुलिस भी रह गई सन्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो