scriptराजस्थान में 12 अफसरों ने छुपाई अचल संपत्ति,सरकार ने रोक दी पदोन्नति | rajasthan govt | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में 12 अफसरों ने छुपाई अचल संपत्ति,सरकार ने रोक दी पदोन्नति

सरकार के आदेशों को हवा में उड़ा रहे हैं अधिकारी

जयपुरJul 09, 2020 / 08:47 am

PUNEET SHARMA


जयपुर।
राज्य सरकार बार बार कहने के बाद भी संपत्ति का ब्यौरा नहीं देने वाले अफसरों को लेकर सख्त हो गई है। मंगलवार को कार्मिक विभाग ने विभिन्न स्केल में 41 आरएएस को पदोन्नति दी। लेकिन संपत्ति का ब्यौरा नहीं देने वाले 12 आरएएस अफसरों की पदोन्नतिभी रोकी गई है । पदोन्नति के तहत तहसीलदार सेवा के 10 अधिकारियों को आरएएस की कनिष्ठ वेतन श्रृंखला में पदोन्नत किया है।
कार्मिक विभाग के अधिकारियों के अनुसार कार्मिक विभाग ने समय समय पर अफसरों को 1 अप्रेल की स्थिति में आॅनलाइन अचल संपित्त का ब्यौरा देने के निर्देश दिए थे। लेकिन कुछ अफसरों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और इनकी पदोन्नति रोकी है। इनमें से कुछ अफसरों की एसीआर भी पूरी नहीं थी। अब इन अधिकारियों को तय तय समय में संपत्ति का ब्यौरा और एसीआर पूरी करने का समय दिया जाएगा।

कार्मिक विभाग भी लगातार संपत्ति का ब्यौरा नहीं देने वालों को चेतावनी देता रहता है । लेकिन अधिकारी इस चेतावनी को गंभीरता से नहीं लेते हैं। ऐसे में अधिकारी अपनी अचल संपत्ति का ब्यौरा देने में आनाकानी करते हैं। अब पदोन्नति रुकने के बाद अफसर अपनी अचल संपत्ति का ब्यौरा देने में आनाकानी नहीं करेंगे।

Home / Jaipur / राजस्थान में 12 अफसरों ने छुपाई अचल संपत्ति,सरकार ने रोक दी पदोन्नति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो