scriptहाउसिंग बोर्ड जयपुर में बेच रहा 550 फ्लैट्स, एक सप्ताह में ही बिक गए 289 फ्लैट | Rajasthan Housing Board Jaipur housing scheme | Patrika News
जयपुर

हाउसिंग बोर्ड जयपुर में बेच रहा 550 फ्लैट्स, एक सप्ताह में ही बिक गए 289 फ्लैट

Rajasthan Housing Board : राजस्थान आवासन मण्डल ने द्वारकापुरी योजना के वर्षो से खाली पड़े 289 फ्लैटों को एक ही सप्ताह में बेच दिया, जिससे मंडल को लाखों रुपये की कमाई हुई।

जयपुरMar 26, 2023 / 01:36 pm

Girraj Sharma

हाउसिंग बोर्ड जयपुर में बेच रहा 550 फ्लैट्स, एक सप्ताह में ही बिक गए 289 फ्लैट

हाउसिंग बोर्ड जयपुर में बेच रहा 550 फ्लैट्स, एक सप्ताह में ही बिक गए 289 फ्लैट

जयपुर। राजस्थान आवासन मण्डल ने द्वारकापुरी योजना के वर्षो से खाली पड़े 289 फ्लैटों को एक ही सप्ताह में बेच दिया, जिससे मंडल को लाखों रुपये की कमाई हुई। मंडल ने एक सप्ताह पहले ही प्रताप नगर की द्वारकापुरी योजना को बुधवार नीलामी उत्सव योजना में शामिल किया। इसमें 550 फ्लैट्स को शामिल किया और एक ही सप्ताह में 289 फ्लैट बिक गए।

राजस्थान आवासन मण्डल की “बुधवार नीलामी उत्सव” योजना अभी भी लोगों को रास आ रही है। एक हफ्ते पहले ही बुधवार नीलामी उत्सव ई-बिड सबमिशन में प्रताप नगर की द्वारकापुरी योजना मे 550 फ्लैट्स जोडे गये थे। इनमें से 289 फ्लैट एक ही बुधवार में बिक गए। उत्सव में द्वारकापुरी योजना में ग्राउण्ड फ्लोर के 29 फ्लैट्स जोडे गये थे, जिनकी न्यूनतम बोली मूल्य 9 लाख 33 हजार रूपये रखी गई थी, जो लगभग 31 लाख 66 हजार रुपए में बिका है। इसी तरह बाकी फ्लैट्स भी दोगुने-तिगुने दामों पर बिके हैं।

एक ही दिन में 310 आवास बिके
आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि बुधवार नीलामी उत्सव ई-बिड सबमिशन योजना में एक ही दिन में 310 आवास बिके, जिससे मण्डल को 44.77 करोड़ कमाई हुई। मंडल ने एक सप्ताह पहले ही प्रताप नगर की द्वारकापुरी योजना के 289 फ्लैट बेच दिए। शेष बचे हुए फ्लैट्स भी अगले हफ्ते तक बिक जाने की संभावना है।

31 लाख रुपए में भी बिके फ्लैट
आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि प्रताप नगर में जो एक फ्लैट 20 से 25 लाख रूपये में उपलब्ध हो जाता है, वहीं आवासन मण्डल के फ्लैट 31 लाख रूपये तक की कीमत में बिक रहे हैं। प्रताप नगर की इस योजना में लगभग 1200 लोगों ने नीलामी में हिस्सा लिया और शेष बचे लोगों की ईएमडी राशि को मात्र 72 घण्टों में बिना किसी आवेदन के वापिस लौटा दिया गया।

योजना में शामिल किए 20 हजार आवास
आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि आवासन मण्डल के मकान वर्षो से खाली पड़े थे, जो नहीं बिक पा रहे थे। बोर्ड के ऐसे करीब हजारों आवास खाली पड़े थे। बोर्ड ने 20 हजार आवासों को बेचने के लिये बुधवार नीलामी उत्सव योजना शुरू की, इसमें ”10 प्रतिशत दीजिए-गृह प्रवेश कीजिए“ योजना को जोड़ा गया। आवासन मण्डल के सभी कार्यालयों की हैल्प डेस्क, घर बैठे या ई-मित्र पर जाकर अपनी बिड या नीलामी प्रस्ताव प्रत्येक सोमवार को प्रातः 10 बजे से बुधवार सायं 4 बजे तक ऑनलाइन प्रस्तुत करने का ऑप्सन दिया गया।

 

यह भी पढ़े : सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर जागा निगम, अब सब्जी मंडियों के बाहर मिलेगा कपड़े का थैला

जोधपुर की कुडी भगतासनी में बिके 19 आवास
आयुक्त अरोडा ने बताया कि बुधवार नीलामी उत्सव ई-बिड सबमिशन योजना में इस हफ्ते जोधपुर की कुडी भगतासनी योजना में 19 आवास बिके, जिससे मण्डल को 1 करोड 40 लाख रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ।

Home / Jaipur / हाउसिंग बोर्ड जयपुर में बेच रहा 550 फ्लैट्स, एक सप्ताह में ही बिक गए 289 फ्लैट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो