राजस्थान के दौसा का जेम्स बांड दिल्ली में गिरफ्तार

राजस्थान के दौसा का जेम्स बांड दिल्ली में गिरफ्तार
राजस्थान के दौसा का जेम्स बांड दिल्ली में गिरफ्तार

Sanjay Kaushik | Updated: 15 Sep 2019, 01:53:38 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

दिल्ली(Delhi) के द्वारका जिला की पुलिस की ओर से पकड़े गए(Arrested) जेम्स-बांड(James Bond) का असली नाम कृष्णा है और वह राजस्थान(Rajasthan) के दौसा(Dausa) जिले का रहने वाला है।

-पकड़े जाने पर बोला...आज किस्मत दे गई दगा

नई दिल्ली/जयपुर। दिल्ली(Delhi) के द्वारका जिला की पुलिस की ओर से पकड़े गए(Arrested) जेम्स-बांड(James Bond) का असली नाम कृष्णा है और वह राजस्थान(Rajasthan) के दौसा(Dausa) जिले का रहने वाला है। द्वारका जिला की पुलिस की ओर से पकड़े गए(Arrested) जेम्स-बांड(James Bond) का असली नाम कृष्णा है और वह राजस्थान(Rajasthan) के दौसा(Dausa) जिले का रहने वाला है। पुलिस ने दिल्ली के ककरौला गांव से कृष्णा को उसके साथी बदमाश विनोद के साथ गिरफ्तार किया।

-जेम्स बांड लकी नाम...007 लकी नंबर

जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फोंस ने बताया कि गुरुवार को गिरफ्तारी के समय कृष्णा ने आधी बाह की जो शर्ट पहनी थी, उस पर 007 जेम्स बांड लिखा था। पुलिस ने जब इसका राज पूछा तो उसने कहा कि जेम्स बांड मेरा लकी नाम और 007 मेरा लकी नंबर है।

-ककरौला गांव में आया था वारदात को अंजाम देने

जब-जब इस नंबर की शर्ट या टी-शर्ट पहनकर मैं वारदात के लिए निकला, पुलिस के हाथ कभी नहीं लगा। आज मगर किस्मत दगा दे गई। पुलिस के मुताबिक, उसे तब दबोचा गया जब वह दिल्ली के ककरौला गांव में वारदात को अंजाम देने आया था।

-कैब से संगीन अपराधों तक

कृष्णा मूलत: राजस्थान के दौसा जिले का रहने वाला है। कई साल पहले तक वह कैब ड्राइवर रहा। बाद में अपराध की दुनिया में पांव रखे तो हत्या, लूट, झपटमारी, अवैध वसूली जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देने लगा।

-साथी विनोद नशे की लत में बना अपराधी

पुलिस के अनुसार, कृष्णा के साथ गिरफ्तार विनोद पहले मजदूरी करता था। नशे की लत और मंहगे शौकों ने उसे अपराध की दुनिया में ला खड़ा किया।

-जेल में ही मिले थे दोनों अपराधी

विनोद 2010 में पहली बार गिरफ्तार होकर जेल गया था। जेल में ही विनोद और कृष्णा की मुलाकात हुई थी।

-विशेष टीम कर रही थी निगरानी

पुलिस के मुताबिक, एक टीम बनाई गई थी जो उन बदमाशों पर नजर रख रही थी जो स्ट्रीट क्राइम में शामिल रहते हैं और दिन के वक्त में लोगों के बीच में झपटमारी कर फ रार हो जाते थे। पुलिस की इस टीम को पता लगा कि ककरोला इलाके में दो बदमाश लूट के इरादे से पहुंचे हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने उन दोनों को फ ौरन हिरासत में लेकर उनकी जांच की तो उनके पास से देशी तंमचे मिले। दोनो में से एक ने 007 लिखी शर्ट पहन रखी थी। पुलिस के मुताबिक कृष्णा उर्फ जेम्स बांड पर लूटपाट के अलावा कत्ल और कत्ल की कोशिश का भी केस दर्ज है। इसके अलावा इसके साथी विनोद उर्फ टोनी के खिलाफ भी कई केस दर्ज हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned