scriptराजस्थान का रण: राजस्थान दौरों में अव्यवस्थाओं से अमित शाह नाखुश! ओम माथुर को निर्देश, दौरों में साथ रहें | Rajasthan ka ran: Amit Shah unhappy in Rajasthan visit | Patrika News
जयपुर

राजस्थान का रण: राजस्थान दौरों में अव्यवस्थाओं से अमित शाह नाखुश! ओम माथुर को निर्देश, दौरों में साथ रहें

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरSep 23, 2018 / 10:20 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan ka ran
अरविन्द सिंह शक्तावत/जयपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राजस्थान में पार्टी को ‘अंगद का पांव’ की तरह स्थापित करने में जुटे हैं लेकिन बार-बार सामने आ रहीं अव्यवस्थाओं को लेकर विचलित हैं।

जयपुर-जोधपुर का दौरा हो या नागौर का कार्यक्रम, ज्यादातर हालिया दौरों में अव्यवस्थाएं देख उन्होंने राज्य में पार्टी का काम देख रहे नेताओं से गहरी नाराजगी जताई है। इन नेताओं से उन्होंने कहा है कि आइन्दा व्यवस्थाओं में कहीं कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

इनसे जताई नाराजगी
सूत्रों के मुताबिक सबसे ज्यादा नाराजगी पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री और राज्य के संगठन प्रभारी वी. सतीश, प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना पर दिखाई। उन्होंने कहा बताया कि ऐसी व्यवस्थाएं रहेंगी तो कैसे काम चलेगा? संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर से भी शाह बहुत नाराज हुए।
बैठक छोड़ गए थे
जयपुर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दौरान तो अमित शाह ने तब खासी नाराजगी जताई थी, जब वह विस्तारकों की बैठक ले रहे थे। नाराज इसलिए हुए कि विस्तारकों को जो काम देना चाहिए था, वह दिया ही नहीं गया। वह विस्तारकों की बैठक बीच में ही छोड़कर चले गए थे।
ओम माथुर को निर्देश, दौरों में साथ रहें
अव्यवस्थाएं देखने के बाद शाह ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य ओमप्रकाश माथुर को सभी कार्यक्रमों में साथ रहने को कहा है। यही वजह है कि शाह जब भी राजस्थान आ रहे हैं, माथुर उनके साथ रहते हैं। शाह और माथुर दोनों अब दिल्ली से साथ ही आते हैं।
एक के बाद एक: कब क्यों नराज हुए शाह

जयपुर
शाह 11 सितम्बर को जयपुर आए तब स्वागत जिस गर्मजोशी से होना चाहिए था, प्रदेश के नेता वैसा नहीं कर पाए। स्वागत में राजस्थानी परम्परा नहीं दिखी। बिड़ला सभागार में हुए कार्यक्रमों में भी संगठन के नेता पहली और सरकार के मंत्री दूसरी पंक्ति में दिखाई दिए। इस पर शाह ने कहा कि मंत्री चुनाव लड़ेंगे या संगठन के नेता?
जोधपुर
जोधपुर में 16 सितम्बर को युवा सम्मेलन में आए तब भी शाह अव्यवस्थाएं देखकर खासे नाराज हुए। कार्यक्रम में अपेक्षित भीड़ नहीं जुटी, 4-5 हजार कुर्सियां खाली पड़ी थीं। इस पर शाह ने गुजरात से आए एक युवा विधायक को जमकर लताड़ा और कहा कि जितनी भीड़ आई उतनी ही कुर्सियां लगाई जानी चाहिए थीं।
नागौर
भाजपा ने यहां किसान सम्मेलन रखा था। इसकी जिम्मेदारी सांसद सीआर चौधरी को दी गई थी। सम्मेलन में दावे की तुलना में 20 प्रतिशत किसान भी नहीं जुटे। शाह ने इस पर नाराजगी दिखाई तो नेता एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डालने लगे। सूत्रों की मानें तो सांसद-विधायकों में सम्मेलन को लेकर विवाद के कारण भीड़ कम जुटी।

Home / Jaipur / राजस्थान का रण: राजस्थान दौरों में अव्यवस्थाओं से अमित शाह नाखुश! ओम माथुर को निर्देश, दौरों में साथ रहें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो