scriptपहले सहकारी व भूमि विकास बैंक से होगी ऋणमाफी, इस डेट तक सभी किसानों का होगा कर्जा माफ | Rajasthan Karz Mafi by Rajasthan Rajya Sahakari Bhoomi Vikas Bank | Patrika News
जयपुर

पहले सहकारी व भूमि विकास बैंक से होगी ऋणमाफी, इस डेट तक सभी किसानों का होगा कर्जा माफ

प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि फसल ऋण माफी के लिए वित्तीय संसाधनों का जुगाड़ किया जा रहा है।

जयपुरJan 11, 2019 / 03:18 pm

Kamlesh Sharma

rajasthan farmers
जयपुर। प्रदेश के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि फसल ऋण माफी के लिए वित्तीय संसाधनों का जुगाड़ किया जा रहा है। तभी जाकर फसली ऋण माफी योजना पर कार्य होगा।

शासन सचिवालय में पत्रकारों से बातचीत में धारीवाल ने कहा की सभी किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्जा माफ होगा, चाहे कोई डिफाल्टर हो या कोई रेग्युलर हो। उन्होंने कहा कि 30 नंवबर तक का सभी किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा।
इस दूसरी बैठक में इस बात पर आकलन किया गया कि कितने किसानों को प्रदेश के सहकारी बैंकों और भूमि विकास बैंकों से राहत दी जा सकती है। इसके बाद राष्ट्रीयकृत सहकारी बैंकों की ऋण माफी का आकलन होगा।
उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव के जरिए सभी जिला कलेक्टरों को खत भी लिखकर यह जानकारी मांगी जा रही है कि उनके जिले में कितने किसानों ने उपज का दाम नहीं मिलने पर आत्महत्या की है। ऐसे किसानों का भी ऋण माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भूमि विकास बैंक और सहकारी बैंकों के आंकड़ें आने के बाद राष्ट्रीयकृत बैंकों के आंकड़ें लिए जाएंगे।

Home / Jaipur / पहले सहकारी व भूमि विकास बैंक से होगी ऋणमाफी, इस डेट तक सभी किसानों का होगा कर्जा माफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो