scriptराजस्थान VIDEO : ट्रक चालकों से अवैध वसूली पर BJP MLA की LIVE RAID, जानें कैसे हुआ ‘भंडाफोड़’ | Rajasthan LIVE Raid BJP MLA Transport Department Corruption Video | Patrika News
जयपुर

राजस्थान VIDEO : ट्रक चालकों से अवैध वसूली पर BJP MLA की LIVE RAID, जानें कैसे हुआ ‘भंडाफोड़’

Rajasthan LIVE Raid BJP MLA Transport Department Corruption Video : ट्रक चालकों से अवैध वसूली पर BJP MLA की LIVE RAID, जानें कैसे हुआ ‘भंडाफोड़’

जयपुरOct 04, 2022 / 01:23 pm

Nakul Devarshi

Rajasthan LIVE Raid BJP MLA Transport Department Corruption Video

Rajasthan LIVE Raid BJP MLA Transport Department Corruption Video : राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार की पोल खोलता एक और सनसनीखेज़ मामला सामने आया है। ख़ास बात ये है इस ताज़ा मामले में परिवहन दस्ते की एक टीम को एक विधायक द्वारा लाइव रेड में अवैध वसूली करते रंगे हाथ पकड़ा गया है। वाक्या चित्तौड़गढ़ शहर के निम्बाहेड़ा रोड़ का है। फिलहाल इस घटनाक्रम का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर ज़बरदस्त वायरल हो रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8e6py4

जानकारी के मुताबिक़ निम्बाहेड़ा रोड पर जब परिवहन विभाग का एक दस्ता सड़क किनारे खड़े होकर ट्रक चालकों से अवैध वसूली में लगा हुआ था, तब अचानक वहां भाजपा विधायक चन्द्रभान आक्या धमक पड़े। विधायक को वहां देखकर वसूली कर रहे परिवहन विभाग की टीम में हड़कंप मच गया। ट्रक चालकों और अन्य वाहनों को रोककर वसूली करती टीम में निरीक्षक एवं गार्ड शामिल थे। वसूली करते कार्मिकों को रंगे हाथ पकड़ने के बाद विधायक ने उन्हें जमकर लताड़ भी लगाई।


दरअसल, विधायक चंद्रभान आक्या सोमवार दोपहर को खौर से वापस चित्तौड़गढ़ लौट रहे थे। इसी बीच ओछड़ी टोल एवं पुलिया के बीच में ट्रकों की कतार लगी हुई थी। जब पता किया तो परिवहन विभाग के दस्ता वहां पर ट्रक चालकों को रोककर उनसे वसूली कर रहा था। इसकी जानकारी मिलते ही विधायक आक्या भी दस्ते के पास पहुंच गए। उन्होंने वहां जाकर पता किया तो ट्रक चालकों का आरोप था कि परिवहन विभाग की निरीक्षक शकिला बानू अधिकारी एवं गार्ड कागजात जांच के नाम पर उन्हें परेशान कर रहे है तथा अवैध वसूली कर रहे है।जिस पर आक्या ने परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जमकर लताड़ लगाई।


लेते है अवैध राशि

विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने आरोप लगाया कि मौके पर जब वे पहुंचे तो परिवहन विभाग के गार्ड ट्रक चालकों से 200 से 500 रुपए की राशि अवैध रुप से वसूल रहे थे। उन्होंने बताया कि इस में कई ट्रक चालकों ने विभाग के निरीक्षक के सामने ही इस बात की शिकायत भी दर्ज करवाई है।


आए दिन होती परेशानी

हाइवे पर भीलवाड़ा रोड़ स्थित गंगरार टोल एवं निम्बाहेड़ा रोड़ पर ओछड़ी टोल पर परिवहन विभाग के दस्ते आए दिन इस तरह से खड़े हो ट्रकों को रोक लेते है। ऐसे में कई बार तो ट्रक चालक के एकदम ब्रेक लगाने से पीछे आ रहा वाहन भी असंतुलित हो जाता है। वहीं कई बार जाम के हालात बन जाते है।


मांगा है जवाब, करेंगे कार्रवाई

इस सम्बन्ध में विधायक ने मुझे एक वीडियो भेजा है। मैंने निरीक्षक से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है। उसका जवाब आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। गार्ड अनुबंध पर है उसे भी हटाने की कार्रवाई की जाएगी।- सुमन ढिलो, जिला परिवहन अधिकारी चित्तौड़गढ़


विभाग के अधिकारियों ने बंद किए फोन

विधायक ने बताया कि जब उन्होंने परिवहन विभाग के आला अधिकारियों को इसको लेकर फोन किए तो अधिकारियों ने अपने फोन बंद कर लिए इसके बाद उन्होंने इस संबंध में जिला कलेक्टर को इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

Home / Jaipur / राजस्थान VIDEO : ट्रक चालकों से अवैध वसूली पर BJP MLA की LIVE RAID, जानें कैसे हुआ ‘भंडाफोड़’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो