scriptराहत भरी खबर: पैदल यात्रा कर रहे लोगों को गंतव्य तक पहुंचाएंगी रोडवेज बसें | Rajasthan lockdown: Roadways bus service will start | Patrika News

राहत भरी खबर: पैदल यात्रा कर रहे लोगों को गंतव्य तक पहुंचाएंगी रोडवेज बसें

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2020 03:10:17 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

लॉकडाउन के बाद कामकाजी गरीब तबके ने पलायन करना शुरु कर दिया है। इस बीच राजस्थान सरकार ने पलायन करके जा रहे और दूसरे राज्यों से राजस्थान आ रहे लोगों के लिए बसों को इंतजाम किया है।

Rajasthan lockdown: Roadways bus service will start

लॉकडाउन के बाद कामकाजी गरीब तबके ने पलायन करना शुरु कर दिया है। इस बीच राजस्थान सरकार ने पलायन करके जा रहे और दूसरे राज्यों से राजस्थान आ रहे लोगों के लिए बसों को इंतजाम किया है।

जयपुर। लॉकडाउन के बाद कामकाजी गरीब तबके ने पलायन करना शुरु कर दिया है। इस बीच राजस्थान सरकार ने पलायन करके जा रहे और दूसरे राज्यों से राजस्थान आ रहे लोगों के लिए बसों को इंतजाम किया है।
इन बसों को सैनेटाइज किया जा रहा है। जो लोग दूसरे राज्यों के हैं उन्हें यूपी, गुजरात सीमा तक छोड़ा जा रहा है। राज्य के लोगों की बॉर्डर पर ही स्कैनिंग करके उन्हें जयपुर लाया जा रहा है।
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि कोरोना के कारण लॉकडाउन् की स्थिति के कारण पैदल ही दूसरे जिलों में अपने घरों को लौट रहे लोगों को गंतव्य के लिए रोडवेज बसें उपलब्ध कराई जाएंगी।
https://twitter.com/PSKhachariyawas/status/1243803378309685248?ref_src=twsrc%5Etfw
खाचरियावास ने रोडवेज़ को अपने प्रदेशभर के डिपो पर इसके लिए हर समय 20 बसें सेनेटाइज कर तैयार रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के कारण कई मजदूर, कामगार एवम जनसामान्य अकेले या मय परिवार मज़बूरी में कई किलोमीटर का सफर कर रहे हैं। इसे देखते हुए यह निर्णय किया गया है।
उन्होंने बताया कि डिपो पर तैयार रखीं गईं यह बसें जिला कलक्टर की अनुशंसा पर रवाना की जाएंगी जो पैदल यात्रा कर रहे लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएंगी। परिवहन मंत्री ने सभी से अपील की है कि लॉक डाउन पूरे देश और देशवासियों की सुरक्षा के लिए है। इस लिए केवल अति आवश्यक परिस्थितियों में ही घर से निकलें। सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें और राज्य एवं केंद्र सरकारों के दिशा निर्देशों का पूरा पालन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो