scriptRajasthan News : IAS में सिलेक्शन के लिए शादी की पहली ही सालगिरह पर पत्नी ने तलाक की कर डाली डिमांड, सबके उड़े होश | Rajasthan News: For selection in IAS, wife demanded divorce on the first anniversary of marriage, everyone was shocked | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : IAS में सिलेक्शन के लिए शादी की पहली ही सालगिरह पर पत्नी ने तलाक की कर डाली डिमांड, सबके उड़े होश

पुलिस ने बताया कि युवक फोटोग्राफी का काम करता है। 2013 में वह किसी काम से प्रतापगढ़ गया था जहां युवती से उसकी मुलाकात हुई। 2016 में आगे की पढ़ाई के लिए वह जयपुर आ गई। यहां वह किराए पर कमरा लेकर रहने लगी। इस दौरान दोनों के बीच प्रेम हो गया और फिर दोनों लिव-इन में रहने लगे।

जयपुरMay 14, 2024 / 06:22 pm

जमील खान

Jaipur News : जयपुर. राजधानी जयपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शादी की पहली सालगिरह पर पत्नी को सरपराइज देने गए पति को ऐसा झटका लगा कि मामला थाने तक पहुंच गया। दरअसल, युवती ने पहली सालगिरह पर पति से उपहार की जगह तलाक मांग लिया जिससे उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। पत्नी ने यूपीएससी में तलाक कोटे का फायदा लेने के लिए तलाक मांगा है। हालांकि, पति ने तलाक देने से साफ इनकार कर दिया है। वहीं, पत्नी ने तलाक नहीं देने पर पति को झूठे मुकदमे में जेल भिजवाने की धमकी दे डाली है। पीडि़त ने थाने में दर्ज करवाया मामला पत्नी की तलाक की मांग करने के बाद पति ने करधनी थाने में मामला दर्ज करवाया है।
हालांकि, शुरुआत में मामला दर्ज करवाने के लिए उसे थाने के काफी चक्कर काटने पड़े। बाद में पीडि़त ने कोर्ट से इस्तगासे के जरिए थाने में मामला दर्ज करवाया है। कालवाड़ रोड निवासी युवक ने अपनी शिकायत में कहा है कि यूपीएससी परीक्षा में तलाक कोटे का फायदा लेने के लिए शादी की पहली सालगिरह पर ही उसकी पत्नी ने तलाक मांग लिया। तलाक नहीं देने पर उसे झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी।
फोटोग्राफी का काम करता है युवक
पुलिस ने बताया कि युवक फोटोग्राफी का काम करता है। 2013 में वह किसी काम से प्रतापगढ़ गया था जहां युवती से उसकी मुलाकात हुई। 2016 में आगे की पढ़ाई के लिए वह जयपुर आ गई। यहां वह किराए पर कमरा लेकर रहने लगी। इस दौरान दोनों के बीच प्रेम हो गया और फिर दोनों लिव-इन में रहने लगे। पिता की मौत के बाद दोनों ने अपने परिवार वालों की सहमति के बाद 2021 में दोनों ने सगाई कर ली। युवक ने बतायाा कि पढ़ाई के दौरान युवती ने प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारी शुरू कर दी। 2022 में युवती की राज्य सरकार के जनसंपर्क विभाग में सरकारी नौकरी लग गई।
यूपीएससी की तैयारी करना चाहती थी युवती
पीडि़त ने बताया कि सरकारी नौकरी लगने के बाद दोनों ने 2023 में शादी कर ली। हालांकि, युवती शादी के लिए तैयार नहीं थी। उसका कहना था कि वह यूपीएससी की तैयारी करना चाहती है, इसके लिए वह अभी शादी के लिए तैयार नहीं है। लेकिन दोनों के परिवार वालों के दबाव के बाद वह शादी के लिए तैयार हो गई। शादी प्रतापगढ़ में हुई। शादी के बाद दोनों जयपुर आ गए।
झूठे मुकदमे में दी फंसाने की धमकी
पीडि़त ने अपनी रिपोर्ट में आगे कहा कि जयपुर आने के दूसरे दिन ही उसकी पत्नी ने कहा कि वह दोनों आपसी सहमति से तलाक ले लें क्योंकि यूपीएससी परीक्षा में तलाक कोटे का फायदा मिलता है। पति ने इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। शादी का एक साल पूरा होने पर युवक ने सालगिरह मनाने की बात की तो पत्नी ने तलाक मांग लिया। युवक ने तलाक देने से साफ मना कर दिया जिसके बाद युवती ने उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी दे डाली। पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News : IAS में सिलेक्शन के लिए शादी की पहली ही सालगिरह पर पत्नी ने तलाक की कर डाली डिमांड, सबके उड़े होश

ट्रेंडिंग वीडियो