scriptRajasthan में ED की एंट्री से गर्माया सियासी पारा, इधर सीएम गहलोत आज लेने जा रहे बड़े फैसले | Rajasthan News Gehlot Government Cabinet Meeting Today Latest Updates | Patrika News
जयपुर

Rajasthan में ED की एंट्री से गर्माया सियासी पारा, इधर सीएम गहलोत आज लेने जा रहे बड़े फैसले

Rajasthan News Latest Updates : आज फैसलों का दिन है… मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज देर शाम तक कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने जा रहे हैं… इसके लिए बाकायदा जयपुर में तमाम मंत्रियों की मौजूदगी में महत्वपूर्ण बैठकों का दौर चलेगा

जयपुरJun 06, 2023 / 11:45 am

Nakul Devarshi

Rajasthan News Gehlot Government Cabinet Meeting Today Latest Updates

जयपुर।

गहलोत सरकार का मुख्य फोकस इन दिनों प्रदेश की जनता को महंगाई से राहत देने पर है। इसी क्रम में और किस तरह से आमजन तक राहत पहुंचाई जा सकती है, इसे लेकर आज ‘सरकार’ महत्वपूर्ण बैठकों में व्यस्त रहेगी। जारी हुए कार्यक्रम के अनुसार सबसे पहले शाम साढ़े 6 बजे कैबिनेट की बैठक, फिर ठीक उसके बाद 7:15 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। इन दोनों बैठकों की अध्यक्षता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे।

 

 

गौरतलब है कि महंगाई से राहत दिलाने के मकसद से राज्य सरकार इन दिनों प्रदेशभर में बड़े पैमाने पर महंगाई राहत कैंपों और प्रशासन गांवों व शहरों के संग अभियान चला रही है। वहीं कई अन्य योजनाओं के ज़रिये भी आमजन तक राहत पहुंचाए जाने का ‘मिशन’ जारी है। सोमवार को ही मुख्यमंत्री ने ‘इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्जिडी’ योजना शुरू की है।

 

 

ये भी पढ़ें : फिर सरकार बनाने का ‘मिशन’, गहलोत-पायलट संग ‘वॉर रुम’ में बनेगी रणनीति!

 

कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लगेगी मुहर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में आज जयपुर स्थित मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली कैबिनेट और मंत्रिपरिषद बैठकों में कई महत्वपूर्ण निर्णय संभावित हैं। हालांकि बैठक का कोई आधिकारिक एजेंडा सामने नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि 6 से ज्यादा विभागों के प्रस्तावों पर चर्चा होगी और उसके बाद उन्हें सभी की सहमति से हरी झंडी दे दी जायेगी।

 

 

जानकारी के अनुसार वित्त, चिकित्सा, शिक्षा जैसे विभागों के कई प्रस्ताव इन बैठकों पर चर्चा के लिए रखे जाएंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों से महंगाई राहत शिविरों को लेकर फीडबैक भी ले सकते हैं।

 

 

ये भी पढ़ें : अब गहलोत सरकार की ‘गैस सब्सिडी’ पर BJP का ‘काउंटर अटैक’, जानें क्या कहा?

 

ईडी एन्ट्री की ‘गर्माहट’ के बीच बैठक

गहलोत सरकार की इस बार की कैबिनेट बैठक ऐसे वक्त पर हो रही है, जब वरिष्ठ अध्यापक भर्ती पेपर लीक मामले की जांच करने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम राजस्थान में है। केंद्रीय जांच एजेंसी की कई टीमों ने राज्य के 28 ठिकानों पर दबिश देकर कार्रवाई की है। ईडी को पेपर लीक प्रकरण में मनी लॉन्ड्रिंग की आशंका है, जिस कारण पड़ताल शुरू हुई है।

 

इधर, पेपर लीक प्रकरण की राज्य सरकार की जांच के बीच ईडी की एन्ट्री पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नाराज़गी जताई है। गहलोत ने सोमवार को एक बयान में कहा कि पेपर लीक प्रकरण में राज्य की एजेंसियां सख्त कार्रवाई कर रही है, ऐसे में केंद्रीय जांच एजेंसी का हस्तक्षेप सही नहीं है।

 

महंगाई का बोझ कम करने के लिए सरकार कटिबद्ध : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि राज्य सरकार बचत, राहत, बढ़त की सोच के साथ नीतियां एवं कार्यक्रम बना रही है। महंगाई वर्तमान में देश की बड़ी समस्या है। आमजन महंगाई की मार से त्रस्त है। राज्य सरकार जनता पर मंहगाई का बोझ कम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

https://youtu.be/MVzql_yj5RU

Home / Jaipur / Rajasthan में ED की एंट्री से गर्माया सियासी पारा, इधर सीएम गहलोत आज लेने जा रहे बड़े फैसले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो