scriptसिपाही भर्ती परीक्षा में फिजिकल के दौरान बड़ा खुलासा… अफसर भी चौंक गए | Rajasthan Police Bharti Exam | Patrika News
जयपुर

सिपाही भर्ती परीक्षा में फिजिकल के दौरान बड़ा खुलासा… अफसर भी चौंक गए

बायोमेट्रिग से जब अंगूठा निशान लिया गया जो वह अलग आया। इस पर उसके पुराने दस्तावेज भी जांचे गए। उनमें भी भिन्नता मिली।

जयपुरApr 13, 2021 / 11:34 am

JAYANT SHARMA

exams.jpg
जयपुर
पिछले दिनों जयपुर समेत प्रदेश भर में पांच हजार पांच सौ से ज्यादा पदों के लिए हुई #Rajasthan-police-Bharti पुलिस भर्ती परीक्षा के फिजिकल Test टेस्ट अब लिए जा रहे हैं। इन फिजिकल टेस्ट में एक अभ्यर्थी का सिर्फ #Thumb-Mark अंगूठा मैच नहीं हुआ तो इस मिसमैच से बड़ा केस खुलकर सामने आया गया। #Police-Exam-Fraud पुलिस ने परीक्षा मे धांधली करने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।
अन्य के बारे में पडताल की जा रही है। जांच कर रही शास्त्री नगर पुलिस ने बताया कि पानीपेच स्थित नेहरु नगर में सात अप्रेल को फिजिकल परीक्षा थी। इसमें वे अभ्यर्थी शामिल हुए थे जिन्होनें लिखित परीक्षा पास कर ली थी। इस परीक्षा में जोधपुर निवासी रघुवीर सिंह भी शामिल हुआ। रघुवीर सिंह का बायोमेट्रिग से जब अंगूठा निशान लिया गया जो वह अलग आया। इस पर उसके पुराने दस्तावेज भी जांचे गए। उनमें भी भिन्नता मिली।
उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने बताया कि रघुवीर सिंह लिखित परीक्षा में नहीं बैठा था उसकी जगह किसी अन्य ने परीक्षा दी थी। उसके साथ ही जसवंत ंिसह को भी गिरफ्तार किया गया है। साथ ही इन दोनो की जगह दो दो लाख रुपए लेकर परीक्षा देने वाले रामसुख विश्नोई को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। विश्नोई से अन्य परीक्षाओं के बारे मे भी पडताल की जा रही है।

Home / Jaipur / सिपाही भर्ती परीक्षा में फिजिकल के दौरान बड़ा खुलासा… अफसर भी चौंक गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो