scriptदेर रात एक बजे पाकिस्तान बॉर्डर पार कर रहा था एक शख्स, फिर ये हुआ | Rajasthan police crime news | Patrika News
जयपुर

देर रात एक बजे पाकिस्तान बॉर्डर पार कर रहा था एक शख्स, फिर ये हुआ

दो दिन पहले ही बाड़मेर में 6.50 लाख के नकली नोट बरामद कर चार जनों को गिरफ्तार किया गया है। इस नए नकली नोट के तार सीमा पार से जुडे होने की आशंका है। इधर शनिवार को तारबंदी पार कर घुसपैठिए के आने की घटना ने भी सुरक्षा एजेंसियों को और सचेत कर दिया है।

जयपुरAug 08, 2020 / 12:15 pm

JAYANT SHARMA

Indo-Pakistan border

सरहद पर तैनात बीएसएफ जवान

जयपुर
भारत-पाक पश्चिमी सीमा के ब्राह्मणों की ढाणी क्षेत्र के सामने के बॉर्डर से रात करीब एक बजे एक 20-22 साल का युवक पाकिस्तान की ओर से तारबंदी पार करने की नापाक कोशिश में था। मुस्तैद बीएसएफ की निगाह पड़ते ही युवक को ललकारा लेकिन युवक तारबंदी की ओर चढऩे लगा तो बीएसएफ जवान ने युवक को गोली दाग दी। घटना देर रात करीब एक बजे बाडमेर जिले की है। गोली दागने के बाद भी युवक भारत की ओर तारबंदी में आ गिरा। इसने यहीं पर दम तोड़ दिया। बीओपी पर तैनात सेना के जवानों ने तुरंत ही अधिकारियों को इसकी सूचना दी। युवक की मौत की सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई है। बाखासर थाना क्षेत्र में बीएसएफ ने इत्तिला की है। इधर पाकिस्तान को भी युवक के सीमापार से आने की सूचना दे दी गई है। पाकिस्तान की ओर से इसको लेकर कोई पुष्टि अब तक नहीं की गई है। शव अभी तारबंदी के पास ही है। बीएसएफ डीआईजी सहित अधिकारियों के बॉर्डर पहुंचेंगे। तब जाकर इस मामले में पूरी तरह से कार्रवाई की जाएगी।
दो दिन पहले ही पकडे थे साढ़े छह लाख के नकली नोट
पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की आशंका अब और बलवती हो रही है। दो दिन पहले ही बाड़मेर में 6.50 लाख के नकली नोट बरामद कर चार जनों को गिरफ्तार किया गया है। इस नए नकली नोट के तार सीमा पार से जुडे होने की आशंका है। इधर शनिवार को तारबंदी पार कर घुसपैठिए के आने की घटना ने भी सुरक्षा एजेंसियों को और सचेत कर दिया है। बीएसएफ की मुश्तैदी से घुसपैठिया मार गिराया गया लेकिन पाकिस्तान की नापाक हरकतें बढऩे का संकेत दे रहा है। नकली नोट के इस केस की जांच करने के लिए एसओजी की टीम भी सक्रिय कर दी गई है। टीम के अफसरों ने शुक्रवार को इस बारे में आरोपियों से पूछताछ भी की।

Home / Jaipur / देर रात एक बजे पाकिस्तान बॉर्डर पार कर रहा था एक शख्स, फिर ये हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो