script5 रुपए के विश्वास में 55 हजार की चपत कैसे लगी… खबर पढ़ें और सावधानी बरतें…. | Rajasthan police crime news | Patrika News
जयपुर

5 रुपए के विश्वास में 55 हजार की चपत कैसे लगी… खबर पढ़ें और सावधानी बरतें….

खाते में लेनदेन को जांचने के लिए फोन करने वाले शख्स क्यूआर कोड की मदद से पांच रुपए खुशाल के खाते से लिए और बदले में उसे दस रुपए लौटा दिए।

जयपुरMay 14, 2021 / 10:57 am

JAYANT SHARMA

जयपुर
साइबर ठगी का एक और नया मामला सामने आया है। इस बार साइबर ठग ने खुद की ओर से मामूली रुपए भेजे और ग्राहक को विश्वास में लिया। उसके बाद विश्वास जमा तो उससे जानकारी ली और उसका ही खाता साफ कर फोन स्वीच आॅफ कर लिया। जब ग्राहक को मैसेज मिले और ठगी के बारे में पता चला तो वह थाने दौड़ा और मुकदमा दर्ज कराया। मामले की जांच कोतवाली थाना पुलिस कर रही है।
दोस्त का गुरुजी बनकर फोन किया था
पुलिस ने बताया के कोतवाली क्षेत्र निवासी खुशाल शर्मा के पास एक फोन आया और फोन करने वाले ने बताया कि वह उसके दोस्त का गुरुजी है। इस पर खुशाल ने फोन करने वाले व्यक्ति पर भरोसा कर लिया। फोन करने वाले ने बताया कि उसके खाते में कुछ समस्या है।
वह कुछ रुपए ट्रांसफर करना चाहता है किसी अन्य को। इसके लिए उसके खाते की मदद लेनी है। खाते में लेनदेन को जांचने के लिए फोन करने वाले शख्स क्यूआर कोड की मदद से पांच रुपए खुशाल के खाते से लिए और बदले में उसे दस रुपए लौटा दिए। उसके बाद खुशाल के खाते से दूसरा क्यूआर कोड आया तो खुशाल ने फोन करने वाले से शेयर कर लिया। इसी क्यूआर कोड की मदद से फोन करने वाले ठग ने खुशाल के खाते से तीन बार में 55 हजार रुपए निकाल लिए। बाद में अपना फोन भी बंद कर लिया।
खुशाल ने जब दोस्त से बात की और गुरुजी के बारे में पूछा तो पता चला कि उसने किसी को भी नंबर नहीं दिए। खुशाल ने अपने परिवार के सदस्यों को इस बारे में बताया तो सभी परेशान हो गए। बाद में कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया।

Home / Jaipur / 5 रुपए के विश्वास में 55 हजार की चपत कैसे लगी… खबर पढ़ें और सावधानी बरतें….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो